KANPUR METRO : दिवाली के मौके पर शाम 7 बजे तक उपलब्ध रहेगी मेट्रो सेवा

KANPUR METRO :  दिवाली के मौके पर शाम 7 बजे तक उपलब्ध रहेगी मेट्रो सेवा

कानपुर। दीपावली के मौके पर सड़कों में होने वाली धूप और धूल से बचने के लिए जो लोग सार्वजनिक यातायात के तौर पर KANPUR METRO  का इस्तेमाल करते है, उनके लिए त्योहार के मौके पर कानपुर मेट्रो ने सहूलियत के लिए दीपावली के दिन शाम 7 बजे तक मेट्रो रेल सेवाओं को चालू रखने का फैसला लिया है। कानपुर मेट्रो द्वारा जारी अधिकारिक सूचना के मुताबिक ट्रेन सेवाएं सुबह 6ः00 बजे से शाम 7ः00 बजे तक उपलब्ध रहेंगी। 

दोनों टर्मिनल स्टेशनों यानी आईआईटी मेट्रो स्टेशन और मोतीझील मेट्रो स्टेशन से मेट्रो ट्रेन सेवा सुबह 6ः00 बजे (सुबह) शुरू होंगी और आखिरी ट्रेन शाम 7ः00 बजे (शाम) रवाना होगी।

मेट्रो स्टेशन पर हो सकेगी दीवाली की खरीददारी
कनपुरियों के लिए मेट्रो सिर्फ सड़क पर लगने वाले जाम से ही आजादी दिलाने का साधन नहीं बल्कि भीड़ भाड़ वाले बाजार से भी आजादी दिलाने वाला साधन बन गया है। दीपावली के शुभ अवसर पर मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर विशेष दिवाली कार्निवल का भी आयोजन किया गया है। जिसमें विक्रेताओं द्वारा हस्तशिल्प, खिलौने, दिया, रंगोली, लाइटिंग आदि से संबंधित उत्पाद उपलब्ध हैं। इसके साथ ही जैविक विधि से तैयार ऑर्गेनिक उत्पाद जैसे विभिन्न किस्म के दाल, अनाज, मसाले, गुड़, शहद, सूखे मेवे, आदि का भी स्टॉल लगाया गया है। 
 

Recent News

Related Posts

Follow Us