नवाबगंज विस्फोट में घर की छत उड़ी, मां और बेटे की मौके पर ही मौत

नवाबगंज विस्फोट में घर की छत उड़ी, मां और बेटे की मौके पर ही मौत

गोंडा।  जिले के नवाबगंज क्षेत्र के संचरही मोहल्ले में दीपावली की सुबह उस वक्त अफरा-तफरी के साथ लोग सिहर गए। जब पटाखा विस्फोट से एक आतिशबाज का दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया। पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए। कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने मलबे में दबे तीन लोगों को बाहर निकाला।

जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया। इस हादसे में आतिशबाज की पत्नी भी घायल हो गई थी। उसे नाजुक हाल में अस्पताल पहुंचाया गया तब डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि, आतिशबाज के बेटे की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया है। लखनऊ के चंदन हास्पिटल में बेटे इब्राहिम उर्फ कनछेद की भी मौत हो गई। एटीएस को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया है। 

Also Read सिपाही ने फेसबुक पर लिखा "मैं बीवी से दुखी हूं", फिर खा लिया ज़हर

आपको बताते चलें कि गोंडा जनपद के नवाबगंज क्षेत्र में लोग दीपोत्सव की तैयारी में जुट हुए थे कि इसी बीच सुबह लगभग नौ बजे संचरही मोहल्ला निवासी मोहम्मद सईद के घर पर तेज धमाका पड़ोसियों को सुनाई पड़ा। इस धमाके के साथ सईद का दो मंजिला मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया।

इसके बाद लोगों ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आतिशबाज के बेटे इब्राहिम को बाहर निकाला कर अस्पताल में पहुंचाया। इसके कुछ ही मिनट बाद पुलिस ने उसकी पत्नी खैरून निशा को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया, मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि मलबे के नीचे तीन लोग दबे थे। सभी को बाहर निकाल लिया गया है। इस सम्बन्ध में एएसपी शिवराज ने बताया कि पुलिस राहत कार्य में जुटी है। घटना के बारे में पुख्ता तौर पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। फिलहाल तफ्तीश की जा रही है।

रिपोर्ट राहुल तिवारी

Recent News

Related Posts

Follow Us