दर्दनाक :: गाय का जबड़ा बम से उड़ा सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

दर्दनाक :: गाय का जबड़ा बम से उड़ा सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

कानपुर ::: उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में क्रूरता की हदें पार कर देने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि कानपुर के काकादेव नवीन नगर में गुरुवार दोपहर उस वक्त हड़कंप मच गया है जब तेज धमाके के बाद एक गाय की चीखने की आवाजें सुनाई देने लगी। लोगों ने देखा तो गाय का जबड़ा उड़ गया था। मुंह के पूरे हिस्से में मांस के लोथड़े लटक रहे थे और खून की धार बह रही थी। इलाके के लोगों की सूचना पर पुलिस और नगर निगम की टीम पहुंची। गाय का इलाज करने के साथ ही मामले में काकादेव पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं कोई माहौल बिगाड़ने का प्रयास तो नहीं कर रहा।

वही बम की आवाज सुनने के बाद इकट्ठी हुई भीड़ गाय का वीडियो बनाती रही। लेकिन किसी का दिल यह नहीं पसीजा कि वह वीडियो बनाने के अलावा गाय का उपचार करने का प्रयास करें। वहीं घटना के संबंध में जब पुलिस को पता चला तो आनन-फानन में मौके पर पहुंची नगर निगम व पुलिस की टीम मामले में वैधानिक कार्रवाई में जुट गई गाय के उपचार के लिए डॉक्टर की टीम वहां पहुंची और प्राथमिक उपचार किया गया। तो वहीं पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी खंगाल रही है।

Also Read शादीशुदा प्रेमी ने सुपारी देकर करवाई प्रेमिका की हत्या , प्रेमिका की सांसे थमने तक.....

गौरतलब है कि काकादेव के नवीन नगर में गुरुवार दोपहर एक धमाके की आवाज सुनाई देने के बाद एक गाय जोर-जोर से चीखने लगी। मोहल्ले के लोगों ने जाकर देखा तो एक गाय बुरी तरह से जख्मी हालत में खड़ी थी। उसके मुंह का अगला हिस्सा जैसे बम से उड़ा दिया गया हो। मामले की जानकारी मिलते ही काकादेव थाने की पुलिस भी मौके पर जांच करने पहुंची। नगर निगम और डॉक्टरों की टीम को भी गाय के इलाज के लिए मौके पर बुलाया गया।

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि काकादेव पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि कूड़े के ढेर पर बम पड़ा रहा होगा। गाय ने धोखे से उसे चबा लिया और उसके मुंह में तेज धमाका हुआ तो उसका जबड़ा उड़ गया। लेकिन फिर भी माहौल बिगाड़ने के लिए किसी की कोई शरारत तो नहीं। इस बात की जांच के लिए एक टीम सीसीटीवी फुटेज से लेकर एक-एक पहलू की जांच कर रही है। जांच के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि धमाका इतनी तेज था कि जिससे गाय का जबड़ा पूरी तरह फट गया। जबड़ा फटने के बाद इतना खून बहा कि पूरी जमीन हो गई लाल। वही कूड़े के ढेर के भी फॉरेंसिक जांच की जा रही है।

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि कूड़े के ढेर की फोरेंसिक जांच भी कराई जा रही है। इससे साफ हो जाएगा कि पटाखे के विस्फोट से यह हादसा हुआ है या फिर किसी तरह की साजिश थी। फिलहाल जांच के दौरान कूड़े के ढेर में तमाम सारे जले हुए पटाखे मिले हैं। इससे अनुमान है कि कोई जिंदा बम रह गया होगा और गाय ने उसे चबा लिया। इसके चलते यह हादसा हो गया। फिलहाल पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है।

  • रिपोर्ट : अनुज जैन (ब्यूरो चीफ)

Related Posts

Follow Us