इंडिया ने जीता मैच, बांग्लादेश ने दिल

इंडिया ने जीता मैच, बांग्लादेश ने दिल

खेल : हारी हुई बाजी को कैसे जीता जाता है ये कोई टीम इंडिया से सीखे. टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराया. टीम इंडिया की ये जीत किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं रही. एक वक्त था जब भारत बेहद मुश्किल में था. 7 ओवर तक बांग्लादेशी टीम की मैच पर पूरी पकड़ थी लेकिन फिर बरसात हुई और वहीं से मैच पूरी तरह से बदल गया. एडिलेड में बारिश ने लगभग 40 मिनट तक खेल रोका. जब बादल बरस रहे थे तो बांग्लादेशी टीम डकवर्थ लुईस नियम से 17 रनों से आगे थी. लेकिन फिर बरसात रुकी और शुरू हुआ असली खेल।

बारिश के बाद खेल शुरू हुआ तो बांग्लादेश के सामने 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य था. उसके हाथों में 10 विकेट थे. मतलब बांग्लादेश को 54 गेंदों में 85 रन ही बनाने थे. ऐसे में जीत उसके पास ही दिख रही थी लेकिन टीम इंडिया ने कमाल की वापसी की।

Also Read धरती का सीना चीर बाहर निकली टीबीएम 'नाना', कानपुर मेट्रो ने रचा इतिहास

बारिश के बाद कैसे बदला खेल?
बारिश के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पहला ओवर आर अश्विन को दिया और उनकी दूसरी गेंद पर ही खेल हो गया. बांग्लादेश के ओपनर लिट्टन दास रन आउट हो गए. केएल राहुल के जबर्दस्त थ्रो पर लिट्टन दास 60 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

बांग्लादेश ने खोए 2 ओवर में 4 विकेट

इसके बाद 12वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने भारत को दो बड़ी कामयाबी दिलाई. अर्शदीप ने अफीफ हुसैन को आउट किया और उसके बाद वो कप्तान शाकिब अल हसन का विकेट ले गए. इसके बाद 13वें ओवर में हार्दिक पंड्या ने बांग्लादेश को दो झटके दिए. उन्होंने पहले यासिर अली को आउट किया और फिर वो मोसाद्देक हुसैन का विकेट ले गए. बारिश के बाद कहीं ना कहीं बांग्लादेशी बल्लेबाजों की लय बिगड़ गई और टीम इंडिया ने अपना प्लान बदलकर अपनी हार को जीत में बदल दिया।

Recent News

Related Posts

Follow Us