भेंगा धार पर धीमी गति से हो रहा है पुल निर्माण का कार्य ग्रामीणों में आक्रोशित

भेंगा धार पर धीमी गति से हो रहा है पुल निर्माण का कार्य ग्रामीणों में आक्रोशित

(सुपौल) त्रिवेणीगंज नगर परिषद क्षेत्र के कुपरिया 100 आरडी वार्ड 13 के भेंगा धार पर वर्ष 2020 में शुरू किया गया था पुल निर्माण कार्य अब तक आधा अधूरा और बंद पड़ा है। फूल की धीमी गति से निर्माण को लेकर बुधवार को पुल स्थल पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और संबंधित विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की। ग्रामीणों का आरोप है कि 2020 में पुल का निर्माण कार्य का शुभारंभ संबंधित कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा की गई थी। और अब 2023 आने वाला है। बावजूद कंस्ट्रक्शन कंपनी और विभागीय मिलीभगत से पुल निर्माण कार्य को महीनों से बंद कर दिया गया है।

पूर्व जिप सदस्य मो शमीम पंचायत के पैक्स अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने बताया कि पूर्व सांसद रंजीत रंजन, वर्तमान जदयू विधायक वीणा भारती अनिरुद्ध यादव के सार्थक प्रयास से भेंगा धार पर राज्य योजना अंतर्गत 3 करोड़ 58 लाख की लागत से पुल निर्माण की स्वीकृति मिली थी। निर्माण की घोषणा होते ही ग्रामीणों में काफी खुशी थी कि उन लोगों को अब अनुमंडल मुख्यालय जाने में काफी सहूलियत होगी। कंस्ट्रक्शन कंपनी बाबा बटेश्वर कंस्ट्रक्शन प्रा. लि. भागलपुर के द्वारा 2020 में पुल निर्माण कार्य प्रारंभ भी कर दिया गया था। तब से लेकर अब तक कभी निर्माण की गति धीमी और कभी कार्य को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जा रहा है। यही कारण है कि अब तक निर्धारित समय सीमा के भीतर पुल का निर्माण नहीं कराया जा सका है। प्रदर्शन कर रहे हैं ग्रामीण गंगा यादव, प्रो रामनंदन प्रसाद, राम सुंदर यादव, अफरोज आलम, प्रदीप कुमार, शंभू यादव, चुन्ना खां आदि ने बताया कि नदी पार कर अनुमंडल मुख्यालय जाने में मात्र छह किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। जबकि जरैला, कुमयाही, बघला सड़क मार्ग से मुख्यालय जाने पर 15 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है। जिसके कारण ग्रामीणों को अतिरिक्त आर्थिक बोझ भी सहना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि नदी पार करने में उन लोगों को बारिश के समय जान को जोखिम में डालना पड़ता है।
ग्रामीणों बताया कि निर्माण कार्य में बड़े स्तर पर अनियमितता की जा रही है। उनका आरोप था कि कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा आठ एमएम छड का धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है। पुल निर्माण की देरी को लेकर पूछे गए सवाल पर कार्यस्थल पर निर्माण करने के एक कर्मी ने बताया कि कोरोना के कारण पुल निर्माण में देरी हुई है। इस संबंध में जब आरडब्ल्यूडी के ईई से मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल का स्विच ऑफ आ रहा था।

Also Read राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने दिया संदेश...हम साथ साथ हैं...!

रिपोर्ट: संतोष कुमार सुपौल।

Recent News

Related Posts

Follow Us