बस और कार की भीषण टक्कर में 11 लोंगो की मौत

बस और कार की भीषण टक्कर में 11 लोंगो की मौत

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के झल्लार गांव में एक बस और कार की टक्कर में 11 मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। हादसा बैतूल जिले के झल्लार थाने के पास हुआ। रात करीब सवा दो बजे एक टवेरा कार की खाली बस से जा टकरायी हादसे में 11 मजूदरों की मौत हो गयी। जबकि कार चला रहा चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसको शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में पांच पुरुष, चार महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं।

 

Also Read सावधान सोशल मीडिया पर विष फैला रही “डिजिटल विष कन्याओं” से रहे सतर्क

 सभी मृतकों के शव झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजे गए हैं। सभी मृतक झल्लार  गांव के रहने वाले थे। घटनास्थल से इस गांव की दूरी महज एक किमी है। बैतूल एसपी सिमला प्रसाद ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि सभी लोग अमरावती के एक गांव में बैतूल के झल्लार से 20 दिन पहले मजदूरी करने गए थे। सभी लोग गुरुवार रात करीब 9 बजे अमरावती से झल्लार के लिए रवाना हुए थे। रवाना हुए कार में लोंगो की जान की परवाह किये बिना रात करीब सवा दो बजे चालक को झपकी लगी और कार सीधे बस में जा घुसी जिससे कार के परखच्चे उड़ गए और 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इन मरने वालों में 2 बच्चे भी शामिल थे। 

 

एसपी और डीएम ने पीड़ित परिवारों को शासन के नियमानुसार सहायता राशि देने की बात कही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त की और सभी मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों के परिजनों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।  सीएम शिवराज ने परिजनों की राहत के लिए राशि की घोषणा की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी बैतूल हादसे पर शोक व्यक्त किया और सीएम राशि से मृतक परिजनों को 2-2 लाख रुपये की और घायलों को 10 हजार रुपये सहायता राशि देने के लिए कहा है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी हादसे पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।  बता दें, इससे ठीक दो दिन पहले ही मंगलवार को मुरैना जिले में भी एक दर्दनाक सड़क हदसा हुआ था। डंपर और बोलेरो की भिड़ंत में पांच लोगों की मौत हो गई थी।

Recent News

Related Posts

Follow Us