भूकंप के तेज झटके….दिल्ली और NCR में धरती हिली… दहशत में लोग 

भूकंप के तेज झटके….दिल्ली और NCR में धरती हिली… दहशत में लोग 

नयी दिल्ली :  भूकंप के झटकों ने दिल्ली-NCR और उत्तराखंड में लोगों को डरा दिया। भूकंप आने के बाद लोग घर और दफ्तरों से बाहर की तरफ भागने लगे। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, बिजनौर में भूकंप के झटके लगे थे. इसी के साथ उत्तराखंड में आज दो बार धरती हिली. एक हफ्ते पहले भी दिल्ली में भूकंप आया था।

जानकारी के मुताबिक, आज दिल्ली-एनसीआर और उत्तराखंड में भूकंप के झटकों की तीव्रता 5.4 मापी गई है. भूकंप के ये झटका रात को सात बजकर 57 मिनट पर आए थे. भूकंप का सेंटर नेपाल में बताया गया है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में इससे पहले छह नवंबर को रात 1:57 पर काफी तेज भूकंप के झटके लगे थे. तब भी भूकंप का केंद्र नेपाल में था. वहां इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी. तब भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई थी.

Also Read शौर्य दिवस पर धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय संयोजक किए गए नजरबंद

जानकारी के मुताबिक नेपाल में मंगलवार देर रात 6.3 तीव्रता का भूकंप आया था।इसके झटके दिल्ली, यूपी समेत उत्तर भारत के 5 राज्यों में महसूस किए गए थे। लोग दहशत में घरों से बाहर निकल आए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, नेपाल में भूकंप 9 नवंबर रात 1 बजकर 57 मिनट पर आया। इसका केंद्र नेपाल के ही मनिपुर में जमीन से 10 किमी नीचे था। यहां दोती जिले में घर गिरने से 6 लोगों की जान चली गई थी।

Recent News

Related Posts

Follow Us