निशुल्क नेत्र जांच शिविर में बच्चों ने जाना अपनी आंखों का कुशलक्षेम

निशुल्क नेत्र जांच शिविर में बच्चों ने जाना अपनी आंखों का कुशलक्षेम

कानपुर :: कानपुर में ए.एस.जी नेत्र चिकित्सालय द्वारा कानपुर में प्रतिदिन अलग-अलग जगहों पर निशुल्क नेत्र जांच कैंप लगाकर लोगों की आंखों की निशुल्क जांच की जा रही है। अधिकतर कहीं ना कहीं चिकित्सालय द्वारा निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जाता है जिसमें लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। और अपनी आंखों का कुशलक्षेम जानते हैं। इसी क्रम में आज आर्मापुर पी. जी. कालेज, कानपुर में आर्मापुर पी.जी.कालेज एवं ए एस जी नेत्र चिकित्सालय के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो० (डा.)मुकेश कुमार सिंह द्वारा किया गया। शिविर में महाविद्यालय के शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों एवं छात्र छात्राओं का नेत्र परीक्षण किया गया। आपको बता दें कि ए एस जी नेत्र चिकित्सालय से आंखों की जांच करने पहुंचे मयंक सिंह , गोविंद कुमार ने बच्चों की आंखों की जांच की और एवं बच्चों को बताया कि कैसे वह अपनी आंखों को सुरक्षित रखे। आई स्पेशलिस्ट आनंद शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले दिन शिविर में लगभग 150 छात्र / छात्राओं ने नेत्र परीक्षण कराया। वही निशुल्क नेत्र जांच शिविर के समापन के दिन डॉक्टर निशी द्विवेदी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि ए.एस.जी नेत्र चिकित्सालय की तरफ से निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन बहुत ही सराहनीय है, दूसरे दिन लगभग ढाई सौ से अधिक बच्चों एवं उनके परिजनों ने नेत्र जांच करवा के चिकित्सालय की सराहना की।

न्यूज़ क्रांति के प्रधान संपादक शुभम बाजपेई ने जानकारी देते हुए बताया कि 20 नवंबर दिन रविवार को बारादेवी चौराहे के समीप भी दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक यातायात पुलिस के सहयोग से निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। 

Also Read उद्यमिता एवं कौशल विकास के लिए अ​भिभावकों को बदलना होगा माइंडसेट

न्यूजक्रांति के बारे में 

तेजी से डिजटलीकरण होते देश में भविष्य की जरूरतों को देखते हुए वर्ष 2013 में newskranti.com की शुरूआत की गई थी। https://newskranti.com/ विगत 9 वर्षों से लगातार हिंदी में सटीक खबरें, लेख और विचार उपलब्ध करवा रहा है।

Recent News

Related Posts

Follow Us