बच्चों के सामने ही नशेड़ी शिक्षक पी रहा शराब , वीडियो वायरल

बच्चों के सामने ही नशेड़ी शिक्षक पी रहा शराब , वीडियो वायरल

 मस्तूरी : जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत लोहरसी के सांबरिया डेरा के प्राथमिक शाला में 30 बच्चों की दर्ज संख्या है जिसमें 2 शिक्षक पदस्थ है जिसमें से सोनू राम साहू प्रभारी प्रधान पाठक है और दूसरा सुभाष चंद्र भारद्वाज शिक्षक हैं। शुक्रवार को शिक्षक सुभाष चंद्र भारद्वाज स्कूल के ही मध्यान भोजन कक्ष में कच्ची महुआ शराब दिनदहाड़े रूप से पी रहा था। और साथ में मध्यान भोजन में खाना बना रही महिला से रखने के लिए दाल भी मांग रहा है।

वैसे ही कंडीशन शनिवार को भी सुबह देखने को मिला शराब के नशे में धुत शिक्षक स्कूल प्रांगण में ही सो गया मौके पर ग्राम पंचायत लोहरसी के सरपंच रंजित कुमार भानु को बुलाया गया। सरपंच रंजीत कुमार ने खुद शराबी शिक्षक के मोटरसाइकिल के डिग्गी को चेक किया तो उसमें भी कच्ची शराब की पोटली और चखने के लिए दो अमरुद पाया गया। बच्चों से पूछताछ में पता चला कि वह टीचर आदतन शराबी है और रोजाना स्कूल में शराब पीकर ही आता है।

Also Read कानपुर में जीएसटी टीम की छापेमारी , व्यापारियों में मचा हड़कंप

जिससे छोटे-छोटे बच्चे उस शराबी शिक्षक से भयभीत रहते हैं, जिसके कारण 30 बच्चों की दर्ज संख्या में केवल 10 /12 ही बच्चे स्कूल आते हैं। प्राथमिक शाला स्कूल के प्रभारी प्रधान पाठक सोनू राम साहू ने बताया कि यह शिक्षक आए दिन शराब के नशे में धुत ऐसे ही साला एवं साला प्रांगण में पड़ा रहता है। कई दिनों तो स्कूल के बच्चो को आज छुट्टी है कह कर घर भेज देते हैं और शाला में ही शराब पीना शुरू कर देता है।

प्रभारी प्रधान पाठक ने इसकी सूचना कई बार विकास खंड शिक्षा अधिकारी अश्वनी  भारद्वाज को दिया है। पर जवाबदार अधिकारी के ही उदासीनता के वजह से इसी स्कूल में ऐसी स्थिति बन गई है कि अब यह बच्चे पढ़ने के नाम पर स्कूल ही नहीं आने को तैयार है। ऐसे में एक शराबी टीचर की वजह से इन छोटे-छोटे मासूम बच्चों की भविष्य  का क्या होगा पता नहीं, यह अब भगवान भरोसे ही है।

स्कूल से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित है सांबरिया डेरा जहां पर भारी मात्रा में कच्ची महुआ शराब की बिक्री की जाती है जिसकी सूचना बकायदा आबकारी विभाग और नजदीकी पुलिस थाना पचपेड़ी को भी है पुलिस और आबकारी विभाग से सांठगांठ से ही यहां के सांबरिया लोग बड़े पैमाने में  अवैध कच्ची महुआ शराब की बिक्री करते हैं और पूरे पचपेड़ी क्षेत्र में इसकी सप्लाई भी करते हैं। ऐसे क्षेत्र के निकट में स्कूल संचालित होना छोटे-छोटे बच्चों पर क्या असर होगा यह विचारणीय है।

वही इस मामले में विकास खंड शिक्षा अधिकारी अश्वनी भारद्वाज का कहना है कि वीडियो के माध्यम से हमें भी जानकारी मिली है। विभागीय जांच कर  तत्काल इस शिक्षक को सस्पेंड करने की बात कही गई है।

Recent News

Related Posts

Follow Us