ट्रैफिक पुलिस की सहायता एवं न्यूज़ क्रांति और ए.एस.जी नेत्र चिकित्सालय के तत्वाधान में किया गया निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

ट्रैफिक पुलिस की सहायता एवं न्यूज़ क्रांति और ए.एस.जी नेत्र चिकित्सालय के तत्वाधान में किया गया निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

कानपुर :: कानपुर में ए.एस.जी नेत्र चिकित्सालय द्वारा कानपुर में प्रतिदिन अलग-अलग जगहों पर निशुल्क नेत्र जांच कैंप लगाकर लोगों की आंखों की निशुल्क जांच की जा रही है। अधिकतर कहीं ना कहीं चिकित्सालय द्वारा निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जाता है जिसमें लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। और अपनी आंखों का कुशलक्षेम जानते हैं। इसी क्रम में आज कानपुर यातायात पुलिस की सहायता से बारादेवी चौराहे के समीप न्यूज़ क्रांति एवं ए एस जी नेत्र चिकित्सालय के संयुक्त तत्वावधान में आम जनमानस के लिए निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।

ट्रैफिक पुलिस ने रिक्शे वालों की आंखों की कराई जांच 

Also Read पीएम मोदी ने 'रावण विवाद पर' कांग्रेस अध्यक्ष खरगे पर साधा निशाना

प्रतिदिन प्रदूषण का सामना कर रहे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने ऑटो रिक्शा चालकों का भी नेत्र परीक्षण करवाया। इस शिविर में ट्रैफिक पुलिस की सहायता से लोगों की निशुल्क जांच कराई गई। इस कैंप में ट्रैफिक लाइन प्रभारी मनोज सिंह के निर्देशानुसार ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह धारिया एवं कांस्टेबल योगेंद्र अग्निहोत्री का अहम योगदान रहा। जिन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के साथ-साथ आज बारादेवी चौराहे के समीप आम जनमानस की निशुल्क नेत्र जांच कराने का संकल्प लिया और लगभग 100 से अधिक लोगों की निशुल्क नेत्र परीक्षण करने में ए.एस.जी नेत्र चिकित्सालय की टीम की मदद की।

 

वही कैंप के समापन के बाद न्यूज़ क्रांति के प्रधान संपादक शुभम बाजपेई द्वारा बताया गया कि न्यूज़ क्रांति और ए.एस.जी नेत्र चिकित्सालय किस संयुक्त तत्वाधान एवं ट्रैफिक पुलिस की सहायता से कानपुर के अधिकतर चौराहों पर नेत्र कैंप का आयोजन कराते रहेंगे। जिससे आज के समय में बढ़ रही आंखों की बीमारी से लोग जागरूक हो सके और अपनी आंखों के प्रति सजग रह सके।

वह चिकित्सालय की तरफ से पहुंची टीम में नेत्र विशेषज्ञ आनंद शुक्ला एवं मयंक सिंह और गोविंद कुमार मौजूद रहे जिन्होंने कैंप में आए लोगों की उनकी आंखों का कुशलक्षेम बताया।

वही कैंप के बारे में जानकारी देते हुए न्यूज़ क्रांति के सह संपादक वैभव तिवारी ने बताया कि यह कैंप कानपुर यातायात पुलिस के सहयोग से आगे भी निरंतर जारी रहेंगे और अधिक से अधिक लोगों को निशुल्क नेत्र जांच कर उनकी आंखों के बारे में बताया जाएगा। साथ ही साथ लोगों को यह भी जानकारी दी जाएगी कि कैसे उन्हें अपनी आंखों को स्वस्थ रखना है।

न्यूजक्रांति के बारे में 

तेजी से डिजटलीकरण होते देश में भविष्य की जरूरतों को देखते हुए वर्ष 2013 में newskranti.com की शुरूआत की गई थी। https://newskranti.com/ विगत 9 वर्षों से लगातार हिंदी में सटीक खबरें, लेख और विचार उपलब्ध करवा रहा है।

Recent News

Related Posts

Follow Us