प्लेटफार्म पर चढ़ी मालगाड़ी, 2 की मौत

प्लेटफार्म पर चढ़ी मालगाड़ी, 2 की मौत


भुवनेश्वर। ओडिशा के जाजपुर जिले में कोरेई रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह करीब 6ः40 बजे एक मालगाड़ी प्लेटफार्म में चढ़ गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। कई लोग घायल हो गए। उन्हें अस्पताल भेजा गया। फिलहाल रेल आवागमन प्रभावित है। रेलवे ने लंबी दूरी की आठ गाड़ियों को आसपास के स्टेशनों पर रोक दिया है। साथ ही कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया है।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक हादसे के बाद अप और डाउन दोनों लाइनों पर आवागमन बंद है। मालगाड़ी के बेपटरी होने से आठ बोगियां प्लेटफार्म में चढ़ गईं। इससे कोरेई स्टेशन की इमारत को भी नुकसान हुआ है। सूचना मिलते ही रिलीफ ट्रेन और मेडिकल टीम को कोरेई भेजा गया। डीआरएम भी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं। यह मालगाड़ी डांगुआपोशी से छत्रपुर की ओर जा रही थी। इस हादसे से फुट ओवर ब्रिज भी क्षतिग्रस्त होकर टूट गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रतीक्षालय और स्टेशन की इमारत का काफी हिस्सा ध्वस्त हो गया है। मलबा साफ करने में वक्त लग सकता है। क्रेन और प्लाजमा कटर की मदद से मलबा हटाया जा रहा है।रेलवे के जन संपर्क अधिकारी के मुताबिक ने बताया कि दुर्घटना के कारण के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी । इस मालगाड़ी में 54 बोगी थीं। इनमें से आठ बेपटरी हुईं। मलबे में कुछ अन्य लोगों के दबे होने की आशंका जताई गई है। इसलिए मलबा हटाने में सावधानी बरती जा रही है। लोगों को सुरक्षित निकालना पहली प्राथमिकता है।

Related Posts

Follow Us