वर्जीनिया में अंधाधुन्ध फायरिंग से हुई 10 लोंगो की मौत

वर्जीनिया में अंधाधुन्ध फायरिंग से हुई 10 लोंगो की मौत

वर्जीनिया के वॉलमार्ट स्टोर में अंधाधुंध फायरिंग से 10 लोगों की मौत हो गयी। पुलिस के द्वारा गोलियां चलाने वाले शख्स की मौत कर दी गयी है। वर्जीनिया के वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग से हड़कंप मच गया। घटना के दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारी वॉलमार्ट स्टोर के अंदर थे जिससे 10 लोंगो की मौत और कई लोग घायल हो गए। फिलहाल अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि इस घटना को किसी कर्मचारी ने या फिर किसी ग्राहक ने अंजाम दिया है। 


वर्जीनिया के वॉलमार्ट में घटना के बाद बड़ी संख्या में इमरजेंसी वाहन वॉलमार्ट स्टोर पहुंचे और घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया। पुलिस विभाग ने लोगों से वॉलमार्ट स्टोर से दूर रहने के लिए कहा है और पूरे इलाके की तलाशी में लगी है। वर्जीनिया के वॉलमार्ट स्टोर में जांच के लिए अभी तक सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन, वर्जीनिया की पुलिस सहित कई महकमों के कर्मचारी पहुंच गए हैं। वर्जीनिया के सीनेटर ने अपने बयान में कहा है कि मैं तब तक चैन से नहीं बैठूंगा जब तक इस गन हिंसा का कोई समाधान ना ढूंढ लूँ। उन्होंने कहा कि यह अमेरिका के लिए नासूर बन चुका है और इससे अब तक बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई है। 

फायरिंग की घटनाएं

अमेरिका में फायरिंग की छोटी-मोटी घटनाओं में एक इस साल मई में एक शख्स द्वारा 21 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी जिसमे मरने वालों में 19 बच्चे भी शामिल थे। इस साल मई में ही 18 साल के एक हमलावर ने न्यूयॉर्क में 10 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसी दिन कैलिफोर्निया के एक चर्च में भी फायरिंग की घटना हुई थी। अक्टूबर में बंदूकधारियों के एक गुट ने मैक्सिको के ग्युरेरो प्रात में सैन मिगुएल टोटोलापन शहर में स्थित एक सिटी हॉल पर हमला किया था। हमलावरों ने शहर के मेयर सहित 18 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। अमेरिका में बार-बार होने वाली गन शूटिंग की हिंसा पर लगाम लगाने के लिए इस साल जून में राष्ट्रपति जो बाइडन ने गन वायलेंस बिल यानी बंदूक हिंसा विधेयक पर हस्ताक्षर किए थे।

Recent News

Related Posts

Follow Us