20 दिन पहले किया था प्रेम विवाह , फांसी पर लटके मिले पति_पत्नी के शव

20 दिन पहले किया था प्रेम विवाह , फांसी पर लटके मिले पति_पत्नी के शव

उत्तर प्रदेश :: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रविवार रात पति पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आपको बता दें कि मात्र 20 दिन पहले दोनों ने प्रेम विवाह किया था जिससे लड़की के परिजन नाखुश थे। पता चला है कि लड़की डॉक्टरी की पढ़ाई करना चाहती थी। लड़की के परिजनों ने बताया है कि लड़की ने अपने परिवार वालों के खिलाफ जाकर शादी की थी एवं डॉक्टरी की पढ़ाई करना चाहती थी। इसी साल उसने नीट परीक्षा का फॉर्म भरा था। एवं इससे पहले की पढ़ाई के डिग्री व कागजात उसके मायके में ही थे। जिसके लिए उसने कई बार मायके वालों से कागज देने की बात कही। लेकिन लड़की के मायके वाले उसके पढ़ाई के कागजात नहीं दे रहे थे। परिजनों का कहना है कि जिससे तनाव में आकर दोनों ने आत्महत्या कर ली। हालांकि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया एवं वैधानिक कार्रवाई में जुट गई।

कमरे में पंखे से लटके मिले दोनों के शव

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के मिश्राना वार्ड निवासी विशाल पटेल (23 बर्ष) और उसकी नवविवाहित पत्नी अर्चना पटेल (21 बर्ष) का शव रात करीब 8  बजे कमरे में पंखे से लटकता पाया गया। वहीं परिजनों ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि रात खाना खाने के बाद जब दोनों अपने कमरे में सोने चले गए। उसके बाद विशाल की मां आशा देवी ने आवाज देकर बुलाया लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला। तो संदेह होने पर उन्होंने अपने किराएदार को बुलाकर खिड़की की जाली निकलवा कर देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई। खिड़की की जाली के अंदर का दृश्य देखा कि विशाल और आंचल दोनों पंखे से लटके हुए हैं। घर पर उस समय कोई नहीं था सिर्फ किराएदार और मां थी जिसे देखकर मां बेसुध हो गई। 

कैसे हुई दोनों की मुलाकात

आपको बता दें कि 1 साल पहले दोनों की मुलाकात हुई थी धीमे धीमे मुलाकात प्यार में बदल गई और दोनों ने अपने परिजनों से अपने रिश्ते के बारे में बात की लेकिन लड़की के परिजन शादी के लिए राजी नहीं हुए। और दोनों के मिलने पर पाबंदी लगा दी फिर भी दोनों की मुलाकात चोरी छुपे होती रही और बीते 11 जुलाई को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। शादी के बाद से आंचल ससुराल में रहने लगी। फिर बीते 8 नवंबर को विशाल के घर वालों ने हिंदू रीति रिवाज से मंदिर में दोनों की शादी कराई एवं बीते दिन दोनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से विशाल की मां बेसुध है और सही से कुछ बयां भी नहीं कर पा रही एवं पुलिस मामले की तफ्तीश में लगी हुई है।

Recent News

Related Posts

Follow Us