सपा विधायक इरफान सोलंकी ने भाई के साथ किया सरेंडर , गैर जमानती वारंट हुआ था जारी

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने भाई के साथ किया सरेंडर , गैर जमानती वारंट हुआ था जारी

कानपुर :: उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर के सीसामऊ विधानसभा सीट से फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी एवं उनके भाई रिजवान सोलंकी ने कानपुर कमिश्नर कैंप कार्यालय के सामने सरेंडर कर दिया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक हसन रूमी और अमिताभ बाजपेई भी उनके साथ मौजूद रहे। गौरतलब है कि पिछले महीने एक भूमि विवाद में एक महिला को कथित रूप से परेशान करने और उसके घर में आग लगाने के आरोप में पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था और तब से विधायक इरफान सोलंकी फरार चल रहे थे।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी का विवादों से पुराना नाता रहा है। समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ जाजमऊ थाने में 8 नवंबर को एक मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमा एक महिला ने दर्ज कराया था जिसमें आरोप लगाया था कि विधायक व उनके भाई व अन्य लोग उसके प्लाट पर कब्जा करना चाहते हैं। वही महिला ने आरोप लगाया था कि बीते 7 नवंबर को प्लाट में बनी झोपड़ी में इरफान सोलंकी के लोगों द्वारा मारपीट व झोपड़ी में आग भी लगाई गई थी एवं जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। मामला सामने आने के बाद जब पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद विधायक व उनके भाई के घर 8 नवंबर की रात दबिश दी तो दोनों रफूचक्कर हो गए। 

जब गैर जमानती वारंट हुआ जारी तब किया सरेंडर

समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वह सरेंडर करने के लिए कमिश्नर ऑफिस पहुंचे थे, वे लंबे समय से फरार चल रहे थे। जिसके चलते कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था। इरफ़ान के खिलाफ दंगा आगजनी के मामले के अलावा फर्जी आधार कार्ड के जरिए हवाई यात्रा करने के भी केस दर्ज हैं।

  • रिपोर्ट :: अनुज जैन (ब्यूरो चीफ)

 

 

 

 

 

 

Recent News

Related Posts

Follow Us