मेडिकल कालेज में बड़ा हादसा, बिजली बंद होने से 4 नवजातों की मौत

मेडिकल कालेज में बड़ा हादसा, बिजली बंद होने से 4 नवजातों की मौत

सरगुजा। अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एसएनसीयू में पावर कट होने से बवाल मच गया। अस्पताल में बिजली गुल होने के कारण वेंटिलेटर को बैटरी बैकअप नहीं मिल सका जिससे अस्पताल के SNCU में 4 बच्चो की मौत हो गयी। बताया जा रहा कि अस्पताल में इन 4 बच्चो की मौत पावर कट होने की वजह से हुई है जबकि बीते  24 घंटे में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अन्य कारणो से भी कई बच्चों की मौत हो चुकी है।

 

अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में देर रात बिजली गुल होने से बच्चों की मौत पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव अधिकारियों पर भड़के हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने सचिव आर. प्रसन्ना को जाँच के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल जाने के लिए सीएम से हेलीकाप्टर का आग्रह किया है और यदि हेलीकाप्टर नहीं मिला तो फिर सड़क मार्ग से तत्काल अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए निकलने को कहा है। वही स्वास्थ्य मंत्री हेलीकाप्टर से अस्पताल पहुचकर मौत के कारणों की समीक्षा करेंगे। 


मेडिकल कालेज अस्पताल में बिजली बंद होने की वजह से ख़त्म हुए बच्चों के परिजन अस्पताल प्रबंधन पर अव्यवस्था का आरोप लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि राज्य को स्वास्थ्य मंत्री बिजली सरप्लस राज्य का दावा करते थे इसके बावजूद राज्य में बिजली बंद होने की अफरा तफरी मची हुई है। वही पूरे मामले की सूचना मिलते ही सरगुजा के कलेक्टर अस्पताल पहुचकर मातृ शिशु वार्ड का निरीक्षण कर रहे है। इस समय मेडिकल कालेज अस्पताल में स्वास्थ विभाग और जिला प्रशासन की टीम मौजूद है।

Related Posts

Follow Us