मकनपुर मेले के लिए पुलिस के चाक चौबंद इंतजाम

मकनपुर मेले के लिए पुलिस के चाक चौबंद इंतजाम

-10 दिसम्बर से शुरू होगा मकनपुर मेला व्यवस्थाएं करने में जुटी पुलिस
-तीन दिवसीय उर्स/मेला के आयोजन स्थल का डीसीपी वेस्ट ने किया निरीक्षण
-जमीन से लेकर आसमान तक से होगी पूरे मेला क्षेत्र की निगरानी

कानपुर। पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर के पश्चिम जोन के थाना बिल्हौर में लगने वाले प्रसिद्ध मकनपुर मेले के लिए पुलिस ने सभी सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए हैं। 10 दिसम्बर से शुरू होने वाले इस मेले के लिए पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने सोमवार को मेला क्षेत्र का दौरा व निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सबंधित को आवश्यक निर्देश भी दिये।

तीन दिवसीय लगने वाले उर्स/मेला के सम्बन्ध मे सोमवार को पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल के द्वारा थाना बिल्हौर क्षेत्रान्तर्गत बाबा बद्उद्दीन जिंदाशाह मदार पर मकनपुर उर्स/मेला के आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। यह आयोजन दिनांक 10.12.2022 से 12.12.2022 तक होना प्रस्तावित है। जिसके सम्बन्ध मे पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने इंतजामिया आयोजन कमेटी के साथ साफ सफाई ,बैकल्पिक शौचालयों, पीने के पानी की समुचित व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा तथा कानून व्यवस्था के सम्बन्ध मे चर्चा की एवं ड्यूटी हेतु पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था के लिए सहायक पुलिस आयुक्त बिल्हौर व  थाना प्रभारी बिल्हौर को सतर्कता बनायें रखने के लिए भी निर्देशित किया।

निगरानी और व्यवस्था के लिए लगा फोर्स: निरीक्षक 8, उप निरीक्षक 40, हे0का0/का0 200, म0का0 45, पीएसी 1 कंपनी, 1 प्लाटून, 2 क्यूआरटी, 1 ड्रोन, 8 टीएसआई , हो0 40, फायर सर्विस 2 गाड़ी को मुस्तैद किया गया है।

  • शाहिद पठान  

Related Posts

Follow Us