ज़ेड स्कवयर मॉल मैनेजमेंट की 'गुंडई' के खिलाफ कोतवाली थाने में दर्ज हुई एफआईआर

ज़ेड स्कवयर मॉल मैनेजमेंट की 'गुंडई' के खिलाफ कोतवाली थाने में दर्ज हुई एफआईआर

कानपुर। बड़ा चौराहा स्थित शहर के सबसे बड़े मॉल जेड़ स्क्वायर मॉल मैनेजमेंट के खिलाफ कोतवाली थाने में  गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। 

मामला 3 माह पुराना है, जहाँ मॉल में मुंबई के आर रहेजा ग्रुप के ग्लोबस स्टोर के मैनेजर ने मॉल मैनेजमेंट पर जबरन वसूली और धमकी देने का आरोप लगाया था। मॉल के ग्राउंड फ्लोर में स्थित ग्लोबस स्टोर के मैनेजर मोहन सिंह ने सितंबर में मॉल मैनेजमेंट पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि मॉल के मैनेजर अहमद सुहैल, शशांक त्रिपाठी, सुफियान खान और आकाश मिश्रा द्वारा हमारे स्टोर को जबरन बंद करवा गया था। 

z square mall fir copy

स्टोर मैनेजर मोहन सिंह के मुताबिक  स्टोर और मॉल के बीच 12 साल की लीज का अनुबंध हुआ था जोकि 2024 में खत्म होगा, इस दौरान स्टोर द्वारा किराया एवं मेंटीनेंस का समय पर भुगतान कराया जाता रहा है। 31 अगस्त की दोपहर 2 बजे 4 लोगों ने आकर जबरन स्टोर की बिजली आपूर्ति रोक दी और स्टोर बंद करने की धमकी देते हुए महिलाओं समेत पूरे स्टॉफ को भद्दी गालियाँ देकर स्टोर खाली करने की धमकी दी। 

WhatsApp Image 2022-12-06 at 4.57.07 PM

पूरे प्रकरण को लेकर जब मोहन पुलिस के पास गये तो उनकी सुनावाई नहीं ​की गई। जिसके बाद लॉ फर्म एम बी एसोसिऐट्स के अधिवक्ताओं देवेंद्र डंग और मुकुल रावल द्वारा कचहरी में सीएमएम कोर्ट में धारा 156 (3) के तहत शिकायत दर्ज करवाई गई थी जोकि अभी तक लंबित है। पूरे मामले पर ग्लोबस स्टोर के अधिवक्ता देवेंद्र डंग ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए कानपुर पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर एसीपी कोतवाली ने जांचोपरान्त थाना कोतवाली को एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिये। थाना कोतवाली में जेड स्क्वायर मॉल मैनेजमेंट के विरुद्ध धारा 384 (जबरन वसूली), 506 ( धमकी देना ) एवं 504 ( शांति भंग के इरादे से जानकर किसी का अपमान करना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

devendra

Related Posts

Follow Us