नये साल से यात्रियों का स्वागत करेगा नया कानपुर एयरपोर्ट

नये साल से यात्रियों का स्वागत करेगा नया कानपुर एयरपोर्ट

तमाम चुनौतियों से जुझते हुए आखिरकार कानपुर को अपना नया हवाई अड्डा मिलने ही वाला है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नये साल के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नवनिर्मित हवाई अड्डे का लोकार्पण कर सकते है। कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल बिल्डिंग का काम लगभग पूरा हो चुका है। 25 दिसंबर तक टैक्सी लिंक वे तक का ट्रायल कराने के बाद नई बनी बिल्डिंग को एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री की फटकार के बाद तेज हुआ काम
फिलहाल कानपुर में चकेरी में हवाई अड्डा बना हुआ है जिसका रनवे वायुसेना के स्वामित्व में आता है। अभी इस एयरपोर्ट पर सूर्यास्त के बाद या खराब रोशनी में सेना यात्री विमानों का संचालन नहीं करने देती है, ऐसे में कई बार कानपुर से हवाई सेवाएं बंद भी हो चुकी है। 

लेकिन पिछले साल कानपुर मेट्रो के लोकापर्ण के मौके पर कानपुर प्रधानमंत्री मोदी को खराब मौसम की वजह से कानपुर एयरपोर्ट से लौट कर सड़क मार्ग से लखनऊ जाना पड़ा था तब पीएम ने अधिकारियों को फटकार लगाई थी, जिसके बाद से युद्धस्तर पर एयरपोर्ट निर्माण का काम  चालू हो गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट होने के नाते तब से अभी तक प्रोजेक्ट में लापरवाही बरतने वाले तीन अधिकारियों को निलंबित भी किया जा चुका है।  

Recent News

Related Posts

Follow Us