कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने बच्चों को दुलारा , कानपुर को दिया 387.59 करोड़ की 272 परियोजनाओं का तोहफा

कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने बच्चों को दुलारा , कानपुर को दिया 387.59 करोड़ की 272 परियोजनाओं का तोहफा

कानपुर :: जैसा कि नगर निकाय चुनाव के चलते भारतीय जनता पार्टी भी दमखम झोंकने में लगी है। ठीक वैसे ही मुख्यमंत्री योगी ने आज कानपुर नगर निकाय चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले शहर को 272 परियोजनाओं का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने वीएसएसडी कॉलेज के मैदान से कानपुर वासियों को 272 परियोजनाओं का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने बटन को दबाकर शहर को इन परियोजनाओं का तोहफा भेंट किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छोटे-छोटे बच्चों से भी मुलाकात की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री लाभार्थियों को योजनाओं के प्रमाण पत्र वितरित किए एवं बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार भी कराया।

आपको बता दें कि यह परियोजना स्मार्ट सिटी, केडीए , नगर निगम, पीडब्ल्यूडी ,एनएचएआई समेत अन्य विभागों से जुड़ी है। इन परियोजनाओं में 213.47 करोड रुपए की 122 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। जबकि 174.12 करोड की 150 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शहर के विकास की तस्वीरें दिखाने के लिए जिला प्रशासन ने विकास कार्यो के आधार पर प्रदर्शनी भी लगाई है। वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले कानपुर युवाओं के रोजगार के लिए माना जाता था। वर्ष 1980-1990 के दशक में अव्यवस्थाओं के चलते कानपुर का विकास रुका था जिसे अब दोबारा सुधारने की तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मां गंगा को भी अविरल बनाया गया है।

Recent News

Follow Us