Kanpur News : 'आप इंवेस्ट किजिये हम सहूलियतें देंगे' स्लोगन के साथ शुरू ​​हुआ केडीए का इंन्वेस्टर मीट

Kanpur News : 'आप इंवेस्ट किजिये हम सहूलियतें देंगे' स्लोगन के साथ शुरू ​​हुआ केडीए का इंन्वेस्टर मीट

कानपुर। आप इंवेस्ट किजिये हम सहूलियतें देंगे। यूपी सरकार के इस स्लोगन को साकार करते हुए कानपुर विकास प्रधिकरण बड़े स्तर पर आज इंन्वेस्टर मीट का आयोजन करने जा रहा है। इस बाबत केडीए वीसी अरविंद सिंह, केडीए सचिव शत्रोहन वैश्य, अपर सचिव गुणाकेश शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेस कर जानकारी दी। वीसी ने बताया कि करीब  4 हजार करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव तैयार किए गए हैं गंगा बैराज के पार ट्रांस गंगा सिटी को बिजनेस हब बनाने में की जा रही कोशिशों के बीच केडीए की इंन्वेस्टर मीट हर मायने में अहम है। 

शहर में बड़ी होटल चेन, हॉस्पिटल, लेदर इंडस्ट्री, बैंक, ज्वैलर्स, होजरी क्लस्टर, स्कूल और बड़े बिल्डरों से निवेश के प्रस्ताव तैयार किए गए हैं। इन्वेस्टर मीट में करीब 200 इन्वेस्टर को केडीए ने आमंत्रित किया है। इसमें कुछ आॅनलाइन भी जुड़ेंगे। वहीं पत्रकारों के सवालों के जवाब में केडीए वीसी ने बताया कि केडीए जो भी नई योजनाएं लाएगा, उनमें निवेशकों से भी राय ली जाएगी। इसके बाद ही योजनाओं की डिजाइन और लेआउट तैयार किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि जब कानपुर विजय 2047 व स्मार्ट सिटी की तरफ बढ़ रहा है ऐसे में हमारे पास इन्वेस्टरों को देने के लिये सहूलियतें है ऐसे में इंन्वेस्ट के नये आयाम खुलेंगे। केडीए वीसी ने बताया कि न्यू कानपुर सिटी योजना को तेजी से डेवलप करने के साथ ही इसमें 1500 लोगों की क्षमता का कन्वेंशन सेंटर, आवासीय प्लॉट, ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी और कॉमर्शियल प्लॉट भी लाए जाएंगे। इस योजना में बड़ी हॉस्पिटल चेन भी इन्वेस्ट कर सकती है। कल इन्वेस्टर मीट में इसका फैसला होगा। 

— शाहिद पठान

Recent News

Related Posts

Follow Us