Kanpur News : कानपुर पुलिस का होमवर्क बना विधायक इरफान सोलंकी की जमानत में बाधा

Kanpur News : कानपुर पुलिस का होमवर्क बना विधायक इरफान सोलंकी की जमानत में बाधा

 

कानपुर। महिला के यहां आगजनी के आरोपों में जेल गये समाजवादी पार्टी विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ पुलिस की घेराबंदी हाईकोर्ट में उनकी जमानत में रोड़ा बन गयी। हाईकोर्ट ने भी गुरुवार को जमानत याचिका खारिज कर दी है। दो मुकदमों में जमानत के लिए उनके वकील ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। महिला का घर फूंकने के मामले में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। जबकि दूसरे मामले में फैसला सुरक्षित रखा गया है।

सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान के खिलाफ 7 नवंबर को जाजमऊ थाने की पुलिस ने पड़ोसी महिला के प्लॉट पर कब्जे की नीयत से घर फूंकने के मामले में एफआईआर दर्ज की थी। इसी मामले में इरफान की फरारी के दौरान दूसरी एफआईआर ग्वालटोली थाने की पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड से दिल्ली से मुंबई की हवाई यात्रा करने पर दर्ज की थी। जांच के बाद पुलिस ने दोनों मामलों में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। 

सेशन कोर्ट ने दोनों मामलों में सुनवाई के बाद इरफान की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।अब बाकी के मुकदमों में भी पुलिस साक्ष्यों के आधार पर जल्द चार्जशीट दाखिल करेगी ताकि विधायक और उनके भाई जेल से बाहर न आने पाये।  इरफान के वकील गौरव दीक्षित ने बताया कि दोनों ही मामलों में जमानत के लिए हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गई थी। हाईकोर्ट में याचिका पर गुरुवार को सुनवाई के दौरान महिला का घर फूंकने के मामले में इरफान की जमानत याचिका खारिज कर दी। जबकि फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने के मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है।

— शाहिद पठान

Related Posts

Follow Us