गणतंत्र दिवस से पहले घाटी में हुआ पूर्व विधायक के घर पर आतंकी धमाका, 6 लोग घायल

गणतंत्र दिवस से पहले घाटी में हुआ पूर्व विधायक के घर पर आतंकी धमाका, 6 लोग घायल

कश्मीर। 26 जनवरी को देश के गणतंत्र दिवस समारोह से पहले जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने 2 बम विस्फोट कर सुरक्षाबलों के सामने चुनौती पेश की है। जम्मू में आज दो अलग अलग बम विस्फोटों में 6 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने निकल कर आयी है। प्राप्त सूचना के आधार पर एक बम विस्फोट पूर्व विधायक चौधरी मोहम्मद अकरम के घर पर हुआ जबकि दूसरा विस्फोट जम्मू शहर के नरवाल इलाके में हुआ है। 

इस संबंध में जम्मू के एडिशनल डीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि विस्फोट जम्मू शहर के नरवाल इलाके में हुए। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, "पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।" इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक पूर्व विधायक के घर में विस्फोट की सूचना मिली थी।

एडीजी जम्मू जोन मुकेश सिंह ने बताया कि नरवाल में दोहरे विस्फोट हुए, जिसमें छह लोग घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके के यार्ड संख्या सात में हुआ। उन्होंने बताया कि पुलिस विस्फोट स्थल पर पहुंची और घायलों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। पूरे इलाके की सर्चिंग जारी है।

पूर्व विधायक के घर में विस्फोट

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक पूर्व विधायक के घर में विस्फोट की सूचना मिली थी। सुरनकोट के पूर्व विधायक और प्रमुख गुर्जर नेता चौधरी मोहम्मद अकरम ने कहा कि यह घटना शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे हुई और लसाना गांव में उनके घर के कई कमरों में विस्फोट के छर्रे लगने से उनका परिवार बाल-बाल बच गया।

अकरम ने कहा-"मैं घटना के समय घर पर नहीं था। बाद में, मुझे पता चला कि एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ था, जिसके बाद कुछ गोलियां चलीं। घटना के तुरंत बाद पुलिस और सेना के अधिकारी मेरे घर आए और वे विवरण का पता लगा रहे हैं।"

अकरम ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद के साथ एकजुटता में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि बाद में आज़ाद की डेमोक्रेटिक आज़ाद पार्टी से खुद को दूर कर लिया था।

Related Posts

Follow Us