दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल की हिल सकती है कुर्सी, भाजपा नेताओं ने एलजी का लिखा पत्र

दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल की हिल सकती है कुर्सी, भाजपा नेताओं ने एलजी का लिखा पत्र

नई दिल्ली। खुद पर छेड़खानी के आरोप लगाकर राजनीतिक स्टंट के चलते सुर्खियों में दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल की परेशानियाँ बढ़ सकती है। राज्य महिला आयोग द्वारा नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने शुक्रवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर आयोग को भंग करने की मांग की है। 

अपने पत्र के जरिए प्रवीण ने आरोप लगाये है कि महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालिवाल बीते 7 साल से अधिक से दिल्ली महिला आयोग के पद का राजनीतिक दुरुपयोग कर रही हैं। वह दिल्ली ही नही देश भर के महिलाओं से जुड़े संवेदनशील मुद्दों पर राजनीतिक बयानबाजी करती हैं, पर यदि किसी आम आदमी पार्टी के नेता या कार्यकर्ता से जुड़ा मामला आता है तो चुप्पी साध लेती हैं। मालिवाल ने दिल्ली महिला आयोग में ना सिर्फ सभी पदों पर आम आदमी पार्टी महिला वॉलेंटियरस की भर्ती की है बल्कि स्वीकृत पदों से अधिक कर्मियों की नियुक्ति की हुई है। 

कोर्ट ने माना, सगे संबंधियों की हुई नियुक्ति

स्वाती मालीवाल द्वारा महिला आयोग में भ्रष्टाचार की शिकायत को भाजपा विधायक बरखा शुक्ला द्वारा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में दर्ज कराया गया था। शिकायत में अधिकारिक पदों का दुरुपयोग करते हुए आप कार्यकर्ताओं को आर्थिक लाभ देने की बात कही गई थी। जिसकी सुनवाई के दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि दिल्ली महिला आयोग में नियुक्तियों के दौरान नियम और प्रक्रियाओं की धज्जियां उड़ाते हुए अपने सगे संबंधियों को मौका दिया गया। जनता के पैसे से उनकी तनख्वाह का भुगतान हुआ।

Recent News

Related Posts

Follow Us