लखनऊ: भूकंप से गिरी इमारत में फंसे कांग्रेस नेता अमीर हैदर, 3 की मौत

लखनऊ: भूकंप से गिरी इमारत में फंसे कांग्रेस नेता  अमीर हैदर, 3 की मौत

मंगलवार की देर शाम करीब 7 बजकर 30 मिनट पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आये भूकंप के झटकों से एक 5 मंजिला इमारत भरभरा कर गिर पड़ी। लखनऊ के हजरतगंज के वजीर हसन रोड स्थित बिल्डिंग के गिरने में 3 लोगों की मौत की बात सामने निकल कर आ रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिस वक्त इमारत गिरी थी, उसमें 8 परिवार मौजूद थे। इसी बिल्डिंग में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैदर अब्बास का परिवार भी रहता है। हादसे की सूचना पर मौके पर भारी पुलिस फोर्स राहत बचाव दल के साथ मौके पर पहुंची है। लखनऊ डीएम सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि हादसे में अब तक 9 को बचा लिया गया है।

बिल्डिंग में फंसे है कांग्रेस नेता अमीर हैदर

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैदर अब्बास के परिवार के साथ ही कांग्रेसी नेता अमीर हैदर भी इसी बिल्डिंग में रहते है। अमीर हैदर मलबे में फंसे हुए हैं। उन्होंने अपने बेटे को फोन कर मदद मांगी है। वहीं, राहत बचाव टीम ने एक महिला को बाहर निकाला है। गंभीर हालत में महिला और सपा प्रवक्ता हैदर अब्बास के भतीजे को सकुशल बाहर निकाला गया है। 

घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरानी बिल्डिंग गिरने का संज्ञान लिया है। सीएम ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य पर कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

लखनऊ के साथ आगरा और मेरठ में महसूस हुए झटके

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप के झटके राजधानी लखनऊ के अलावा बरेली, आगरा, नोएडा, गाजियाबाद तथा मेरठ में भी महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता 5.8 थी और इसका केंद्र नेपाल में भूतल से 10 किलोमीटर नीचे था।

Recent News

Related Posts

Follow Us