अजमेर में उर्स के दौरान लगाए गये विवादित नारे, विरोध करने पर हुई जमकर मारपीट

अजमेर में उर्स के दौरान लगाए गये विवादित नारे, विरोध करने पर हुई जमकर मारपीट


राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में आयोजित होने वाले वार्षिक उर्स के दौरान दो पक्षों में नारेबाजी को लेकर बवाल हो गया। जिसे बाद में पुलिस के हस्ताक्षेप के बाद शांत करा दिया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उर्स के दौरान दरगाह पर कुढ लोगों के समूह ने विवादित नारेबाजी शुरू कर दी थी। जिसका विरोध करने पर जायरीन और दरगाह के खादिम आपस में भिड़ गए। इस मारपीट के वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं।

मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे दरगाह थाना प्रभारी अमर सिंह भाटी ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत करा दिया। गौरतलब है कि उर्स के दौरान शाहजहनी मस्जिद में जन्नती दरवाजा के पास कुछ जायरीनों द्वारा विवादित नारे लगाए गए थे इन नारों को सुन कर कुछ खादिम भड़क गए, जिसके बाद से मारपीट शुरू हो गई। 

खादिमों की संस्था अंजुमन के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने विवादित नारेबाजी पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए जिला प्रशासन को एक पत्र सौंपा है, जिसमें शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है। उधर, पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले पूछताछ शुरू कर दी है। 

 

Related Posts

Follow Us