अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरने वाला प्रदेश का पहला डिस्कॉम बना केस्को

अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरने वाला प्रदेश का पहला डिस्कॉम बना केस्को

कानपुर। कभी खराब सेवा और बिजली कटौती के लिए जाना जाने वाला केस्को आज अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर खरा उतर कर ISO सर्टीफिकेट पाने वाला उत्तर प्रदेश का पहली और देश की तीसरी विद्युत वितरण कंपनी बन गयी है। उपभोक्ताओं की सेवाओं और विद्युत वितरण प्रणाली में गुणवत्ता लाने के लिए केस्कों को ISO— 9001:2015 सर्टिफिकेट दिया गया है। केस्को को सर्टिफिकेट देते हुए BSCIC के मार्केटिंग जीएम गगन ने कहा कि यह प्रमाणपत्र 3 साल के लिए मान्य होगा। इस दौरान प्रत्येक साल विभाग की कार्यशैली जांचने के लिए आॅडिट किया जायेगा। 

इस मौके पर केस्को एमडी ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा स्मार्ट मीटर केस्कों के क्षेत्र में गले है। वहीं शत प्रतिशत स्मार्ट मीटर लगाने का काम भी प्रदेश में सबसे पहले केस्को कर के देगा। इसके साथ ही उन्होंने विभाग को उपभोक्ताओं की शिकायतों और निवारण पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देने की बात की। 

अब मोबाइल पर आयेगी बिजली कटौती का मैसेज

Also Read  'हाथ' से कमल थामेंगे ​कमलनाथ !

केस्को में आज से 15 फरवरी तक विशेष KYC शिविरों का अयोजन किया जा रहा है। जिन ग्राहकों की KYC पुरी हो जायेगी, उनके क्षेत्र में होने वाली बिजली कटौती की जानकारी उनको फोन पर मैसेज के माध्यम से दी जायेगी। इसके साथ ही बिजली का​ बिल और भुगतान की सुविधा भी मोबाइल पर मिल सकेगी। 

कैसे करें KYC

उपभोक्ताओं को KYC करने के लिए उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरशन की वेबसाइट https://upenergy.in पर जाना होगा, वहाँ पर सर्विस रिक्वेस्ट के अंतर्गत मोबाइल नंबर और ईमेल उपडेट टैब में केस्को सेलेक्ट कर संबंधित जानकारी भरनी होगी। 

Related Posts

Follow Us