New OTT releases : डिस्कवरी प्लस ने घोषित की अपनी नई ओरिजिनल 'लव किल्स'

New OTT releases : डिस्कवरी प्लस ने घोषित की अपनी नई ओरिजिनल 'लव किल्स'

मधुमिता शुक्ला हत्याकांड, भारतीय राजनीति का चेहरा उजागर करने वाली एक कवियत्री की मौत से जुड़ी एक डॉक्यू-सीरीज़

मुंबई : डिस्कवरी+ अपनी खोजी थ्रिलर्स के लिए जाना जाता है और अब इस रियल लाइफ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अपनी अगली खोजी थ्रिलर की घोषणा की है, जिसमें एक ऐसी कवियत्री की मौत से जुड़ी कहानी दिखाई जाएगी, जिसने भारत के प्रमुख राजनीतिक गलियारों के अंधेरे कोनों में हलचल मचा दी थी। साल 2000 के दशक की शुरुआत में युवा वक्ता एवं कवियत्री मधुमिता शुक्ला की हत्या, भारत के सबसे चर्चित मामलों में से एक था। डिस्कवरी+ एक नॉन-फिक्शन रियल लाइफ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है, जो अलग-अलग जॉनर्स की अनोखी डॉक्यू-सीरीज़ दिखाने के लिए जाना जाता है। गहराई से खोजबीन दिखाने से लेकर अनछुए पहलुओं को उजागर करने तक, इस प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले शोज़ दर्शकों को असली अपराध से जुड़ी वास्तविक घटनाओं से रूबरू कराते हैं। 9 मई 2003 को लखनऊ में एक 24 साल की गर्भवती महिला की उनके घर की चारदीवारी में हत्या कर दी गई। इसी मामले की पड़ताल करती है डिस्कवरी+ ओरिजिनल, लव किल्स : मधुमिता शुक्ला हत्याकांड, फ्रॉम टाइम्स क्रॉनिकल, जो 9 फरवरी को डिस्कवरी प्लस पर रिलीज़ हुई है। यह कहानी है एक युवा वीर रस कवियत्री मधुमिता शुक्ला, एक विधायक एवं यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे उनके प्रेमी अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी की, जो मानती थीं कि मधुमिता का कत्ल ही उनके परिवार को बचाने का एकमात्र रास्ता था।

किसी ने नहीं सोचा था कि दिनदहाड़े हुआ यह हत्याकांड झूठ, फरेब, राजनीतिक साज़िश और अपराध पर पर्दा डालने की कोशिशों के उलझे हुए जाल का पर्दाफाश कर देगा। इस मामले से जुड़े लोगों से अप्रत्याशित तरीके से संपर्क बनाती यह सीरीज़ इस सनसनीखेज़ अपराध की कई परतों को उजागर करती है, जिसमें तमाम घटनाओं के साथ-साथ जुनून, राजनीति और इंसानी कमजोरियों का सच सामने आया। एक कामुक प्रेम प्रसंग से शुरू हुई यह कहानी खून खराबे और झूठ के जाल में उलझकर खत्म हो गई। गरीबी में पली-बढ़ी एक नन्हीं-सी लड़की ने देश की सबसे प्रभावशाली सरकारों में से एक को घुटनों पर ला दिया। फरेब के इस जाल में उलझे हुए हैं - निधि शुक्ला, जिन्होंने अपनी बहन की मौत का बदला लेने के लिए एक संघर्षपूर्ण कानूनी लड़ाई लड़ी, 12 साल का एक लड़का, जो इस क्राइम सीन का इकलौता गवाह था और जांच अधिकारियों की टीम, जिन्होंने इस मामले को सुलझाने की जिम्मेदारी संभाली, जिसने सभी को हक्का-बक्का कर दिया था।

साईं अभिषेक, हेड ऑफ फैक्चुअल एंड लाइफस्टाइल क्लस्टर - साउथ एशिया, वॉर्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, ने कहा, "डिस्कवरी+ हमेशा दिलचस्प कहानियों का गवाह रहा है। अपने समर्पित फैंस से मिले बेशुमार प्यार और अपनी पेशकश की विश्वसनीयता के साथ 'लव किल्स : मधुमिता शुक्ला हत्याकांड' इस जॉनर में हमारे प्लेटफॉर्म को स्थापित करने और कई पहलुओं में गुथी कहानी को सामने लाने की दिशा में हमारा एक और कदम है। हमें यकीन है कि इस सीरीज़ के साथ हम अपने दर्शकों को उनकी सीट से बांध लेंगे, जो परिवार के सदस्यों, पुलिस अधिकारियों और पत्रकारों से की गई झकझोर देने वाली सीधी चर्चाओं के आधार पर बनाई गई है।"

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी

मिहिर भट्ट, बिज़नेस हेड, टाइम्स इनफ्लुएंस एंड मैनेजिंग एडिटर, टाइम्स नेटवर्क, बताते हैं, "टाइम्स क्रॉनिकल ने वास्तविक और रोचक कहानियों के साथ ओरिजिनल इन्फोटेनमेंट कॉन्टेंट स्पेस में अपनी एक खास पहचान बना ली है। अपनी पेशकश को ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचाने के उद्देश्य से हमें लव किल्स : मधुमिता शुक्ला हत्याकांड को लॉन्च करने के लिए डिस्कवरी+ के साथ साझेदारी करके बेहद खुशी हो रही है। इस बेबाक सीरीज़ में चौंका देने वाले सीधे बयानों और क्रिएटिव प्रोडक्शन टेक्निक्स का इस्तेमाल करके दर्शकों को पूरी विश्वसनीयता के साथ मामले की गहराई दिखाई गई है। मुझे विश्वास है कि यह रहस्यमय कहानी दर्शकों में तुरंत दिलचस्पी जगा देगी।"

डायरेक्टर दीपक चतुर्वेदी ने कहा, "मधुमिता शुक्ला हत्याकांड की ऐसी गहरी और बहुआयामी जांच-पड़ताल हर उस शख्स के विश्वास और समर्थन के बिना मुमकिन नहीं हो पाती, जिन्होंने इस सीरीज़ में अपना योगदान दिया है। हमने इस मामले के हर पक्ष को प्रस्तुत करने और सच सामने लाने का पूरा प्रयास किया है। जब आप इस तरह के सनसनीखेज़ मामले में गहराइयों से आगे का सच खंगालने और बनी-बनाई स्थितियों के पार जाने का प्रयास करते हैं, तो यह हमेशा एक चुनौती होती है। दरअसल, आप रेज़र की धार पर चल रहे होते हैं, जिस पर अक्सर आप जख्मी हो जाते हैं! लव किल्स : मधुमिता शुक्ला हत्याकांड एक चुनौतीपूर्ण और रोमांचक सफर रहा और हमारी टीम ने जो बनाया है, उस पर मुझे गर्व है। अब आगे हम दर्शकों पर छोड़ते हैं।"

लव किल्स : मधुमिता शुक्ला हत्याकांड, फ्रॉम टाइम्स क्रॉनिकल, डिस्कवरी+ इंडिया पर 9 फरवरी को प्रीमियर होगी और यह डॉक्यू-सीरीज़ हिंदी, तमिल, तेलुगू, इंग्लिश, बंगाली, कन्नड और मलयालम भाषाओं में स्ट्रीम की जा सकती है।

Related Posts

Follow Us