कानपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का होगा उद्घाटन , मुख्यमंत्री योगी और उड्डयन मंत्री करेंगे उद्घाटन

कानपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का होगा उद्घाटन , मुख्यमंत्री योगी और उड्डयन मंत्री करेंगे उद्घाटन

कानपुर : कानपुर के चकेरी हवाई अड्डे को दुल्हन की तरह सजाने की तैयारियां चल रही थी। गुरुवार की शाम इस टर्मिनल को दुल्हन की तरह सजा दिया गया। क्योंकि कल मुख्यमंत्री योगी समेत उड्डयन मंत्री और कई अफसर कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। इसिलए गुरुवार सुबह से ही पूरा अमला नए टर्मिनल का कोना-कोना संवारने और सजाने में जुटा रहा।

आपको बता दें कि शुक्रवार को दोपहर में नया टर्मिनल जनता को मुख्यमंत्री योगी और उड्डयन मंत्री के द्वारा समर्पित कर दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि इस बने नए टर्मिनल से लगभग 6 माह के अंदर 10 प्रमुख शहरों की उड़ानों की सुविधा मिलेगी। गौरतलब है कि नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन 26 मई को यानी कि कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे। नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने शुक्रवार को कानपुर पहुंच रहे प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ एक घंटे 45 मिनट तक शहर में रहेंगे।

इस दौरान हवाई अड्डे पर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। वातानुकूलित मंच बनाया गया है। छह हजार लोगों के लिए वाटरप्रूफ पांडाल बनाया गया है। टर्मिनल को फूलों से सजाया जा रहा है। जगह-जगह गमले रखे गए हैं। मुख्यमंत्री शुक्रवार को उद्घाटन मौके पर लाभार्थयों को विभिन्न योजनाओं का लाभ देंगे। इन्हें कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।

Also Read राजकुमार राव स्टारर फ़िल्म 'एसआरआई' अब 17 मई को रिलीज़ होगी

क्या है नए टर्मिनल की खासियत

  • एयर टर्मिनल लगभग 150 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है।
  • एक साथ इस बिल्डिंग में तीन हवाई जहाजों की पार्किंग की व्यवस्था है।
  • डिपार्चर साइड में 300 यात्री व एराइवल साइड में 150 यात्रियों की सुविधा है।
  • बिल्डिंग में 150 चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा है।
  • टर्मिनल बिल्डिंग में सौर ऊर्जा की व्यवस्था है।

 

 

 

Related Posts

Follow Us