भाजपा के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा, राजनीतिक गलियारों में तेज हुई हलचल

भाजपा के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा, राजनीतिक गलियारों में तेज हुई हलचल

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बंपर चुनावी जीत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी के 10 सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वाले सभी सांसदों को भाजपा ने राज्य के चुनावी मैदान में उतारा था, और सभी ने जीत हासिल की थी। जीतने वाले सभी सांसदों ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के बाद अपना-अपना इस्तीफा दे दिया। हालांकि अभी तक राजस्थाान में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे बाबा बालकनाथ ने अपनी संसद सदस्यता से अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दीया कुमारी समेत इन सांसदों ने दिया इस्तीफा
इन सांसदों में मध्य प्रदेश से नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, उदय प्रताप और रीति पाठक, छत्तीसगढ़ से अरुण साव और गोमती साई और राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीना शामिल हैं। 

बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में 21 सांसदों को दी थी टिकट

Also Read Kanpur Metro Update : बड़ा चौराहा से नवीन मार्केट स्टेशन के बीच आरंभ हुआ ट्रैक निर्माण का कार्य

बीजेपी ने 4 राज्यों, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के विधानसभा चुनावो में 21 सांसदों को विधायकी का टिकट दिया था। अब बीजेपी हाईकमान ने विधानसभा चुनाव जीतकर आए सांसदों से मुलाकात कर और संसद सदस्यता छोड़ने का फैसला किया। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ सभी संसद सदस्य लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के अध्यक्ष जगदीप सिंह धनखड़ से मिले और अपना-अपना इस्तीफा दे दिया।

 

Related Posts

Follow Us