देवास-इन्दौर के पहले ट्रायल रन पर हुआ हादसा , दो छात्राओं की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश 

देवास-इन्दौर के पहले ट्रायल रन पर हुआ हादसा , दो छात्राओं की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश 

 इंदौर । पहले दिन ही ट्रायल रन निरीक्षण के दौरान कैलोद हाला रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आकर आज शाम दो स्कूली छात्राओं की दुखद मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलने पर मंत्री तुलसी सिलावट ने मृत दोनों छात्राओं के परिजनों से चर्चा की और उन्हें ढांढस बंधाते हुए कहा कि उन्हें हर संभव मदद दी जायेगी। आमजन में यह चर्चा थी कि शायद ट्रायल रन रूट पर रेलवे द्वारा मुनादी नहीं की गई। इसलिए यह घटना हो गई।

इस घटना में बबली पिता पन्नालाल मासरे उम्र 17 साल निवासी केलोद कांकड़ पंचवटी कॉलोनी के पीछे और राधिका पिता दिनेश भास्कर उम्र 17 वर्ष निवासी केलोद कांकड़ पंचवटी कॉलोनी के पीछे की मृत्यु हो गई। बताया जाता है कि यह दोनों अचीवर कोचिंग क्लास से पढ़कर घर लौट रही थी, जिस ट्रैक पर घटना हुई है वहां पर आज ट्रेन पहली बार निकली थी जिसका पहला ट्रायल रन था। तीन बच्चियों बबली, राधिका और साधना सैटेलाइट जंक्शन कॉलोनी स्थित अचीवर कोचिंग क्लास से अपने घर वापस लौट रही थी। तीनों बच्चियों कक्षा 10 में प्रेसीडेंसी स्कूल गहलोत काकड़ में पढ़ती है। रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय एक लड़की साधना दोनों से आगे थी। उसके पीछे बबली और राधिका थी। शाम करीब 6:30 बजे की बात है देवास की ओर एक ट्रायल ट्रेन नए ट्रैक पर से निकली थी, जिसकी चपेट में आने से राधिका और बबली की मृत्यु हो गई।

 संभवत दोनों बच्चियों को नए ट्रैक पर ट्रेन की जानकारी नहीं थी जिस कारण यह हादसा हुआ है। कैबिनेट मंत्री श्री सिलावट ने इंदौर के कैलोद हाला रेलवे ट्रैक पर हुई दुखद घटना पर गहरा शोक जताया है। प्रभावित परिवारों को नियमानुसार राहत राशि भी दी जायेगी। श्री सिलावट ने घटना के संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को जानकारी दी। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रतलाम के डीआरएम को तुरंत ही जांच के निर्देश दिए।

Also Read Kanpur Metro Update : बड़ा चौराहा से नवीन मार्केट स्टेशन के बीच आरंभ हुआ ट्रैक निर्माण का कार्य

Follow Us