स्कूली बच्चों से भरी मानक विहीन वैन और लोडर में जोरदार टक्कर , एक बच्चे की मौत

स्कूली बच्चों से भरी मानक विहीन वैन और लोडर में जोरदार टक्कर , एक बच्चे की मौत

कानपुर ::: कई बार मानक विहीन सड़कों पर फर्राटे भर रही स्कूली वाहन की खबर प्रकाश में आई। लेकिन ना तो प्रशासन को इस तरह के वहां दिखाई दिए न पर कार्रवाई हुई। आज भी कई स्कूलों में बहुत सारे मानक विहीन वाहन बच्चों को स्कूल से घर और घर से स्कूल ले जाते हैं। लेकिन प्रशासन की नजर इन पर नहीं पड़ती। 

मानक विहीन स्कूली वैन हादसे का शिकार

अरौल थाना क्षेत्र के सरैया गांव के सामने मानक विहीन स्कूली वैन और लोडर की जोरदार भिड़ंत होने से वैन के परखच्चे उड़ गये। जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई जबकि कई बच्चे गंभीर रूप से घायल होने की खबर सामने आई है। आपको बता दें कि इस मानक विहीन स्कूली वैन में जीपीआरडी कॉलेज के मासूम छात्र मौजूद थे। 

Also Read आईआईटी कानपुर: ई-मास्टर डिग्री प्रोग्राम ने हासिल की विशेष उपलब्धि, शुरु होगें 10 नये विशेष कार्यक्रम

कई बार मानक विहीन स्कूल वैन की खबरें आई सामने , फिर भी नहीं हुई कार्रवाई

मानक विहीन गाड़ियां स्कूली वाहन बनकर सड़कों पर फर्राटे भरती रहती हैं। इसकी खबरें भी प्रकाश में आती रहती हैं। लेकिन इस पर किसी भी जिम्मेदार अधिकारी चाहे वह परिवहन विभाग का हो या यातायात पुलिस विभाग किसी की भी नजर नहीं पड़ती। और धड़ल्ले से मनको को तोड़ते हुए मासूम की जान के साथ खिलवाड़ किया जाता है। आज भी जो वैन हादसे का शिकार हुई है। वह भी पूरी तरह से मानक विहीन थी। अब देखना होगा कि सोए हुए जिम्मेदार लोग अभी भी जागते हैं या नहीं। या फिर कुछ दिन खाना पूर्ति करने के बाद हालात जस के पास हो जाएंगे। आपको बता दे कि यह हादसा अरौल थाना क्षेत्र के सरैया गांव के सामने हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इस दर्दनाक हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। इसके साथ ही 9 बच्चे घायल हैं। इसमें चार बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। गंभीर रूप से घायल बच्चों को हैलट अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। वहीं, हादसे की खबर जब स्कूली बच्चों के परिजनों को मिली, तो परिवार में कोहराम मच गया।

यश की मौत

इस दर्दनाक हादसे में आकिन गांव में रहने वाले आलोक तिवारी के बेटे यश तिवारी की मौत हो गई। यश की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने यश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज रही है।

 

 

 

Related Posts

Follow Us