फिर प्रधानमंत्री बन सकते है इमरान, विभिन्न दलों के साथ गठबंधन पर चर्चा के लिए पीटीआई बैठक करने को सहमत

फिर प्रधानमंत्री बन सकते है इमरान, विभिन्न दलों के साथ गठबंधन पर चर्चा के लिए पीटीआई बैठक करने को सहमत

पाकिस्तान में हाल में संपन्न आम चुनावों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) से संबद्ध स्वतंत्र उम्मीदवारों की बड़ी संख्या में जीत के बाद, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की यह पार्टी अन्य राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन बनाने पर चर्चा के लिए एक बैठक के वास्ते सहमत हुई है। मीडिया रिपोर्टों में शनिवार को यह जानकारी दी गयी। पीटीआई ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष बैरिस्टर गोहर खान, असद कैसर, अली मुहम्मद खान और अन्य लोग बैठक में भाग लेंगे जिसमें नई केंद्रीय और प्रांतीय सरकारों के गठन पर चर्चा होगी।

गौरतलब है कि 250 सीटों वाली पाकिस्तान की संसद में हुए आम चुनावों में किसी भी दल का स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। जबकि 100 सीटें जीतकर इमरान खान की पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। 

'जिओ न्यूज' की खबर के मुताबिक, शहबाज ने पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी के घर पर पीपीपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। खबर के मुताबिक, पार्टी के सूत्रों ने बताया कि शहबाज ने जरदारी के साथ सरकार के गठन पर चर्चा की और पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ का संदेश भी उन्हें दिया। शहबाज ने देश में राजनीतिक और आर्थिक स्थिरता के लिए पीपीपी के नेताओं से पीएमएल-एन नेतृत्व के साथ बैठक करने को कहा। 

Also Read आईआईटी कानपुर: ई-मास्टर डिग्री प्रोग्राम ने हासिल की विशेष उपलब्धि, शुरु होगें 10 नये विशेष कार्यक्रम

45 मिनट तक चली बैठक 
सूत्रों ने बताया कि जरदारी और शहबाज पंजाब और केंद्र में सरकार बनाने पर राजी हो गए हैं। दोनों दल अगली बैठक में अपने विचार रखेंगे और सत्ता में साझेदारी के फॉर्मूले को अंतिम रूप देंगे कि कौन व्यक्ति कौन सा पद संभालेगा। बैठक 45 मिनट तक चली। 

चुनाव जीतेते ही लगी जमानतों की झड़ी
इमरान खान की पार्टी के समर्थकों के जीतने और सरकार बनाने की कोशिशों के बीच में जेल में बंद इमरान खान का 12 अलग अलग आरोपों में जमानत मिल गई है। माना जा रही है कि अगर गठबंधन पर बात बन गई तो इमरान खान फिर एक बार पाकिस्तान की बागड़ोर संभाल सकते है। 

Related Posts

Follow Us