चुनावों से पहले मोहन भागवत ने टटोली कानपुर की ‘नब्ज’

चुनावों से पहले मोहन भागवत ने टटोली कानपुर की ‘नब्ज’

कानपुर। कोराना काल के बाद पैदा हुई बेरोजगारी की समस्या हो या अपराधी विकास दुबे का विवादित एंकाउटर कई मुद्दें पर सोशल मीडिया के माध्यम से भाजपा को निशाने पर लिया जा रहा है। ऐसे में जमीनी हालत को देखने और आने वाले चुनावों पहले जनता का मिजाज भापनें के उद्देश्य से सरसंघ चालक मोहन

कानपुर। कोराना काल के बाद पैदा हुई बेरोजगारी की समस्या हो या अपराधी विकास दुबे का विवादित एंकाउटर कई मुद्दें पर सोशल मीडिया के माध्यम से भाजपा को निशाने पर लिया जा रहा है। ऐसे में जमीनी हालत को देखने और आने वाले चुनावों पहले जनता का मिजाज भापनें के उद्देश्य से सरसंघ चालक मोहन भागवत शहर में रुके हुए है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शहर प्रवास के दौरान क्षेत्र संघ चालक के आवास में उच्च स्तरीय बैठक में कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की। जिसमे संघ परिवार ने कोरोना काल में फैली बेरोजगारी को लेकर चिंता व्यक्त की। वही सूत्रों की मानो तो राजनीतक मामलो पर भी चर्चा की गई। साथ ही मोहन भागवत ने हिन्दू विचार धारा वाले राष्ट्र के निर्माण का आवाह्न किया। वे तिलक नगर शाखा में भी गए।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के दो दिन के प्रवास का आज दूसरा दिन है। हलाकि की पहले दिन स्व नरेन्द्र जीत सिंह के आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में बढ़ती बेरोजगारी पर चिंता जताई गई, इसी क्रम में नये क्षेत्रो में ट्रेनिंग पर जोर दिया जिससे रोजगार के अवसर बढे। इस दौरान पर्यावरण सरक्षण ,कुटुम्भ प्रबंधन आदि विचारो पर भी चर्चा की गई। सूत्रों के हवाले से ये भी ज्ञात हुआ की संघ प्रमुख के आलावा विभिन्न सामाजिक संगठन ,मठ ,मंदिर के संभ्रांत लोग भी थे। इस दौरान स्वमसेवको को सीख दी गई कि अपना कार्य प्रचार के लिए नहीं बल्कि दायित्व समझकर करे।

जैसा की पता है संघ प्रमुख के दो दिन के प्रवास के दौरान मिडिया को दूर रखा गया है। इस वजह से जायदा जानकारी प्राप्त नहीं हो पा रही। मिडिया अपने सूत्रों के द्वारा ही जानकारी एकत्र कर पा रही है।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Recent News

Related Posts

Follow Us