देश में उठी जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग

देश में उठी जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग

कोरोना काल के बीच में देश में फिर एक बार जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग जोर पकड़ने लगी है। भाजपा नेता व प्रवक्ता अश्वनी उपाध्याय ने ट्विीटर के माध्यम से जनता से अपील करते हुए कहा कि पोस्ट कार्ड अभियान शुरू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि लोग अपने चिर-परिचितों और रिश्तेदारों से पीएमओ

कोरोना काल के बीच में देश में फिर एक बार जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग जोर पकड़ने लगी है। भाजपा नेता व प्रवक्ता अश्वनी उपाध्याय ने ट्विीटर के माध्यम से जनता से अपील करते हुए कहा कि पोस्ट कार्ड अभियान शुरू करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि लोग अपने चिर-परिचितों और रिश्तेदारों से पीएमओ को पोस्ट कार्ड लिखने की अपील करें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पोस्ट कार्ड खुद की हैंडराइटिंग में लिखना है।

अश्विनी उपाध्याय ने एजेंसी से कहा, “एक परिवार में 5 सदस्य हैं तो 20 परिवारों में सौ सदस्य हुए। 50 पैसे का एक पोस्ट कार्ड मिलता है। ऐसे मे 50 रुपये में सौ पोस्ट कार्ड मिलेगा। अगर एक व्यक्ति सौ लोगों से पोस्ट कार्ड लिखवाएगा तो फिर एक लाख लोग एक करोड़ पोस्ट कार्ड पीएमओ तक भेजने में सफल होंगे।”

गौरतलब है कि देश में जनसंख्या विस्फोट एक बड़ी समस्या है। इसी जनसंख्या के कारण देशभर में हर जगह भीड़ देखने को मिलती है। कई बार सरकारी योजनाएं भी इस भारी जनसंख्या के सामने दम तोड़ देती है। अगर ऐसे ही देश की जनसंख्या तेजी से बढ़ती रही तो जल्द ही देश जनसंख्या के मामले में चीन को भी पीछे छोड़ देगा।

Related Posts

Follow Us