दंतेवाड़ा : पुलिस ने विस्फोटक से भरी नक्सली सुरंग को किया ध्वस्त

दंतेवाड़ा : पुलिस ने विस्फोटक से भरी नक्सली सुरंग को किया ध्वस्त

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश पर पानी फेरते हुए विस्फोट सामग्री से भरी नक्सली सुरंग को ध्वस्त कर दिया हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार नक्सलियों ने जिले के कुआकोंड़ा और पालनार के बीच ग्राम गोंगापाल के पास मुख्य मार्ग के नीचे लंबी सुरंग खोल रखी थी। इसमें बारूद भरकर

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश पर पानी फेरते हुए विस्फोट सामग्री से भरी नक्सली सुरंग को ध्वस्त कर दिया हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार नक्सलियों ने जिले के कुआकोंड़ा और पालनार के बीच ग्राम गोंगापाल के पास मुख्य मार्ग के नीचे लंबी सुरंग खोल रखी थी। इसमें बारूद भरकर फोर्स को बड़ा नुकसान पहुंचाने की तैयारी थी, लेकिन फोर्स ने उस सुरंग को ध्वस्त कर दिया। फोर्स ने उसमें मिट्टी भरकर सड़क को दुरूस्थ कर दिया। इस सुरंग में करीब सौ किलो ग्राम बारूद लगाया जा सकता था।

वहीं, एक अन्य घटना में सुकमा जिले में दोरनापाल-जगरगुड़ा को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित पुल को विस्फोटक से क्षतिग्रस्त कर दिया। कोरोना संकट के दौर में सरकार और फोर्स जहां इस बीमारी के पीड़ितों को बचाने में जुटे हैं। वहीं नक्सली इस मौके का फायदा उठाकर ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। कोरोना को देखते हुए मानवाधिकार संगठनों और बुद्धिजीवियों ने युद्धविराम की अपील की थी।

फोर्स की ओर से बस्तर पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने आश्वस्त भी किया था कि अगर नक्सली शांत रहे तो फोर्स भी चुप रहेगी। इस अपील का नक्सलियों पर असर पड़ता नहीं दिख रहा।

Recent News

Follow Us