यात्रा से पहले रखे ध्यान, अगले आदेश तक बंद रहेगी रेलवे सेवाएं

यात्रा से पहले रखे ध्यान, अगले आदेश तक बंद रहेगी रेलवे सेवाएं

अगर आप कहीं यात्रा का प्लान कर रहे है तो एक बार रेल मंत्रालय से जारी सूचना पर ध्यान जरूर दें, नहीं तो आपका सफर सुहाना होने के बयाज परेशानियों से भरा हो सकता है। मंत्रालय ने आज एक आदेश जारी करते हुए स्पष्ट किया कि रेल परिचालन के संबंध में पूर्व में लिये गये

अगर आप कहीं यात्रा का प्लान कर रहे है तो एक बार रेल मंत्रालय से जारी सूचना पर ध्यान जरूर दें, नहीं तो आपका सफर सुहाना होने के बयाज परेशानियों से भरा हो सकता है।

मंत्रालय ने आज एक आदेश जारी करते हुए स्पष्ट किया कि रेल परिचालन के संबंध में पूर्व में लिये गये फैसले को अगला आदेश आने तक बढ़ा दिया गया है। इस फैसले के तहत देशभर की सभी नियमित यात्री और उप नगरीय ट्रेन सेवाएं निलम्बित रहेंगी।

गौरतलब है कि वर्तमान में परिचालित 230 विशेष ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा। मुंबई में लोकल ट्रेनों, जो वर्तमान में राज्य सरकार की मांग पर सीमित रूप से परिचालित हो रही हैं, उनका भी परिचालन जारी रहेगा।

Also Read नई पार्टी का गठन करेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, नाम और झंडा लॉन्च किया

विशेष ट्रेनों में यात्रियों की संख्या (ऑक्यूपैंसी) की नियमित आधार पर निगरानी की जा रही है। इसके अलावा आवश्यकता के आधार पर विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है।

हालांकि, लॉकडाउन से पहले चल रही सभी अन्य नियमित ट्रेनों और उप नगरीय ट्रेनों की सेवाएं फिलहाल निलंबित रहेंगी।

Related Posts

Follow Us