अर्ध सैनिक बलों और पूर्व सैनिकों के लिए फेसबुक प्रतिबंधित, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

अर्ध सैनिक बलों और पूर्व सैनिकों के लिए फेसबुक प्रतिबंधित, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

गृह मंत्रालय ने केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों सीआरपीएफ, आइटीबीपी, बीएसएफ, सीआइएसएफ और एनएसजी को पत्र लिखकर अपने कार्मिकों के लिए फेसबुक प्रतिबंधित करने को कहा है। इसके साथ ही पूर्व सैनिकों को भी फेसबुक का इस्तेमाल बंद करने को कहा गया है। गृह मंत्रालय ने बताया कि उसे गृह राज्य में मंत्री जी. किशन रेड्डी

गृह मंत्रालय ने केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों सीआरपीएफ, आइटीबीपी, बीएसएफ, सीआइएसएफ और एनएसजी को पत्र लिखकर अपने कार्मिकों के लिए फेसबुक प्रतिबंधित करने को कहा है। इसके साथ ही पूर्व सैनिकों को भी फेसबुक का इस्तेमाल बंद करने को कहा गया है। गृह मंत्रालय ने बताया कि उसे गृह राज्य में मंत्री जी. किशन रेड्डी की ओर से अर्ध सैनिक बलों के लिए विदेशी एप का इस्तेमाल बंद करने का 9 जुलाई को ईमेल संदेश मिला है। उसी आधार पर सभी केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों को पत्र भेजा गया है। 

पूर्व सैनिकों के लिए लागू होगा यह प्रतिबंध
अर्ध सैनिक बलों को भेजे गए संदेश में कहा गया है कि इस संबंध में उठाए गए कदमों या कार्रवाई की सूचना हार्ड और सॉफ्ट कापी के जरिये गृह मंत्रालय को 15 जुलाई तक भेज दें। इसी क्रम में एक और संदेश में कहा गया है कि सीआरपीएफ, आइटीबीपी में सभी कर्मचारियों और सशस्त्र सेनाओं के संपर्क में रहने के कारण सभी पूर्व सैनिकों के लिए यह प्रतिबंध लागू किया जाए। मेल में लिखा है कि भारत में भी फेसबुक व इंस्टाग्राम जैसे खुद के एप होने चाहिए जिनका इस्तेमाल विदेशी न कर सकें।

Related Posts

Follow Us