PSU कर्मचारियों के DA को लेकर मोदी सरकार पर भड़के राहुल

PSU कर्मचारियों के DA को लेकर मोदी सरकार पर भड़के राहुल

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम- PSU कर्मचारियों का महंगाई भत्ता-DA अगले साल जून तक रोकने के केंद्र सरकार के निर्णय की आलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि सरकार मुनाफा कमाने में लगी है और उसे कर्मचारियों की चिंता नहीं है। राहुल गांधी ने कहा “खाद्य पदार्थ

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम- PSU कर्मचारियों का महंगाई भत्ता-DA अगले साल जून तक रोकने के केंद्र सरकार के निर्णय की आलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि सरकार मुनाफा कमाने में लगी है और उसे कर्मचारियों की चिंता नहीं है।


राहुल गांधी ने कहा “खाद्य पदार्थ का महंगाई दर 11.1 प्रतिशत पार! लेकिन मोदी सरकार के केंद्रीय PSU कर्मचारियों का डीए बढ़ाने की बजाय फ्रीज कर रही है। सरकारी कर्मचारियों की हालत पस्त,पूँजीपति ‘मित्र’ मुनाफ़ा कमाने में मस्त!”

अक्टूबर माह में 1.48 फीसदी रही थोक महंगाई दर

Also Read  बाबा नीब करौली के संस्मरणों पर आधारित पुस्तक ‘महान संत नीब करौरी महाराज’ का हुआ विमोचन


इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार ने पीएसयू कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 30 जून तक रोक दिया है जिससे साड़ी 14.5 लाख से अधिक कर्मचारी प्रभावित हुए हैं।


उन्होंने कहा कि महंगाई ने लोगों का जीवन दूभर कर दिया है और अक्टूबर में महंगाई दर में 7.61 प्रतिशत और खाद्य पदार्थों में 11.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जो चिंता का कारण है।

Related Posts

Follow Us