गन्ना किसानों के लिए केंद्र सरकार ने स्वीकृत की 3500 करोड़ रुपए की राशि

गन्ना किसानों के लिए केंद्र सरकार ने स्वीकृत की 3500 करोड़ रुपए की राशि

नयी दिल्ली। देशभर में कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश के करोड़ोंं अन्नदाताओं के लिए आज विशेष खुशी का दिन है क्योंकि सरकार नेे गन्ना किसानों के लिए 3500 करोड़ की सहायता राशि मंजूर की है। पीएम मोदी नेे आज केंद्रीय मंत्रिमंडल

नयी दिल्ली। देशभर में कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश के करोड़ोंं अन्नदाताओं के लिए आज विशेष खुशी का दिन है क्योंकि सरकार नेे गन्ना किसानों के लिए 3500 करोड़ की सहायता राशि मंजूर की है।

पीएम मोदी नेे आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद एक ट्वीट संदेश में कहा, “देश के करोड़ों अन्नदाताओं के लिए आज विशेष खुशी का दिन है। कैबिनेट ने पांच करोड़ गन्ना किसानों के लिए 3500 करोड़ रुपये की सहायता राशि मंजूर की है। पैसा सीधे उनके खातों में ट्रांसफर होगा। इससे चीनी मिलों से जुड़े लाखों कामगारों को भी लाभ पहुंचने वाला है।”

ALSO READ : राज्य में बरकरार है ओवरलोड गन्ना ट्रकों का आतंक

Also Read नई पार्टी का गठन करेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, नाम और झंडा लॉन्च किया

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने वर्ष 2020-21 के लिए 60 लाख टन चीनी निर्यात अनुमति देते हुए गन्ना किसानों को 3500 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने की घोषणा की है। इससे तकरीबन पांच करोड़ किसानों और पांच लाख मजदूरों को लाभ मिलेगा।

वार्ता

Related Posts

Follow Us