Pfizer वैक्सीन को आपात इस्तेमाल के लिए मिल सकती है मंज़ूरी

Pfizer वैक्सीन को आपात इस्तेमाल के लिए मिल सकती है मंज़ूरी

नयी दिल्ली: ब्रिटेन और बहरीन में इस्तेमाल की मंजूरी मिलने के बाद अमेरिकी दवा कंपनी Pfizer ने अपनी कोरोना वैक्सीन के भारत में आपात इस्तेमाल के लिए भारतीय औषधि महानियंत्रक (DCGI) से अनुमति मांगी है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, Pfizer ने मंजूरी के लिए डीसीजीआई के समक्ष आवेदन पेश किया है

नयी दिल्ली: ब्रिटेन और बहरीन में इस्तेमाल की मंजूरी मिलने के बाद अमेरिकी दवा कंपनी Pfizer ने अपनी कोरोना वैक्सीन के भारत में आपात इस्तेमाल के लिए भारतीय औषधि महानियंत्रक (DCGI) से अनुमति मांगी है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, Pfizer ने मंजूरी के लिए डीसीजीआई के समक्ष आवेदन पेश किया है हालांकि, डीसीजीआई ने इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है और न ही Pfizer ने इस जानकारी की पुष्टि की है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्रालय ने भी इस जानकारी की न ही पुष्टि की है और न ही इसका खंडन किया है।

Also Read: फ़ाइज़र कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मिली मंज़ूरी

Also Read मौसम बदलने के साथ बढ़े वायरल फीवर के मरीज, बुखार के साथ सांस लेने में हो रही दिक्कत

अगर भारत में फाइजर की वैक्सीन के आपात इस्तेमाल के लिए डीसीजीआई की अनुमति मिल जाती है, तो यह ऐसा करने वाला दुनिया का तीसरा देश होगा। बहरीन ने गत शुक्रवार को घोषणा की थी कि उसने भी फाइजर के इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

भारत में अब तक 96,44 ,222 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 94 प्रतिशत से अधिक व्यक्ति यानी 91,00,792 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 1,40,182 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस तरह देश में फिलहाल संक्रमण के 4,03,248 मामले ही सक्रिय हैं।

वार्ता

Related Posts

Follow Us