2025 तक रोड एक्सीडेंट आधे करने का लक्ष्य

2025 तक रोड एक्सीडेंट आधे करने का लक्ष्य

नयी दिल्ली: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वर्ष 2025 तक रोड एक्सीडेंट की संख्या घटाकर आधे पर लाने का आह्वान किया है। गडकरी ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद की 19वीं बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दुर्घटनाओं को कम करने के लिए हर हितधारक को उच्च प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने स्वीडन

नयी दिल्ली: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वर्ष 2025 तक रोड एक्सीडेंट की संख्‍या घटाकर आधे पर लाने का आह्वान किया है।


गडकरी ने राष्‍ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद की 19वीं बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दुर्घटनाओं को कम करने के लिए हर हितधारक को उच्‍च प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्‍होंने स्‍वीडन का उदाहरण दिया और कहा कि वहां सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई गई है। बैठक में आंध्र प्रदेश और बिहार के परिवहन मंत्री, राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों के पुलिस महानिदेशक और अन्‍य कर्मचारी उपस्थित थे।

कोटा रोड में बड़ा सड़क हादसा 1 को बचाने के चक्कर मे गयी 3 कि जान

Also Read  बाबा नीब करौली के संस्मरणों पर आधारित पुस्तक ‘महान संत नीब करौरी महाराज’ का हुआ विमोचन


उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय राजमार्ग परिवहन प्राधिकरण-एनएचएआई, पीडब्‍ल्‍यूडी और सड़क निर्माण के काम में लगी विभिन्‍न एजेंसियों के इंजीनियरों की सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए अनिवार्य प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाना चाहिए।
नितिन गडकरी ने कहा कि राज्‍य सरकारों को लोगों को सड़क पर सुरक्षित तौर पर चलने के लिए लोगों को प्रोत्‍साहित करना चाहिए और इस काम में स्‍वयंसेवी संगठनों को शामिल किया जाना चाहिए। उन्‍होंने सुझाव दिया कि सड़क सुरक्षा उपायों के संबंध में जागरुकता बढ़ाने और लोगों को शिक्षित करने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल किया जाना चाहिए।

Related Posts

Follow Us