राष्ट्रपति समेत कई दिग्गज नेताओं ने सुभाष चंद्र बोस को दी श्रध्दांजलि

राष्ट्रपति समेत कई दिग्गज नेताओं ने सुभाष चंद्र बोस को दी श्रध्दांजलि

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर शनिवार को उन्हें याद किया और भावभीनी श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करके कहा, “ नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125वें जयंती वर्ष के समारोहों के शुभारंभ के अवसर पर उनको सादर नमन। उनके अदम्य साहस और वीरता के सम्मान

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर शनिवार को उन्हें याद किया और भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करके कहा, “ नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125वें जयंती वर्ष के समारोहों के शुभारंभ के अवसर पर उनको सादर नमन। उनके अदम्य साहस और वीरता के सम्मान में पूरा राष्ट्र उनकी जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ ​​के रूप में मना रहा है। नेताजी ने अपने अनगिनत अनुयायियों में राष्ट्रवाद की भावना का संचार किया।”

उन्होंने आगे कहा, “ भारत के स्वतंत्रता संग्राम में असाधारण योगदान देने वाले नेताजी हमारे सबसे प्रिय राष्ट्र नायकों में से एक हैं। उनकी देशभक्ति और बलिदान से हमें सदैव प्रेरणा मिलती रहेगी। उन्होंने आजादी की भावना पर बहुत बल दिया और उसे मजबूत बनाने के लिए हम पूर्णतया प्रतिबद्ध हैं।”

ये भी पढ़ें- मौनी बाबा के चतुर्थ स्मृति दिवस पर श्रद्धांजलि सभा व गेट का हुआ लोकार्पण

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी एक संदेश में कहा कि आज नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्र के लिए उनके नि:स्वार्थ त्याग और पराक्रम को नमन है। उनके जन्म दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। राष्ट्र के लिए पराक्रम और समर्पण ही नेता जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि नेताजी साहस, बलिदान और प्रतिबद्धता की प्रतिनूर्ति थे. मातृभूमि को ब्रिटिश दासता से मुक्त कराने के लिए उन्होंने असाधारण योगदान दिया. इसके लिए राष्ट्र सदैव का उनका ऋणी रहेगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपने टि्वट संदेश में कहा , “ नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के साहस और पराक्रम ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को नई शक्ति प्रदान की। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में अपने करिश्माई नेतृत्व से देश की युवाशक्ति को संगठित किया। स्वतंत्रता आन्दोलन के ऐसे महानायक की 125वीं जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।”

ये भी पढ़ें- किसान दिवस के रूप में मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118 वीं जयंती

एक अन्य टि्वट में उन्होंने कहा , “ सम्पूर्ण राष्ट्र नेताजी के पराक्रम और अविरल संघर्ष के लिए सदैव ऋणी रहेगा। उनकी जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने उन्हें एक अभूतपूर्व श्रद्धांजलि दी है। समस्त देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं देता हूँ।”

इन्पुट- यूनीवार्ता

Recent News

Follow Us