रेलवे की ई-कैटरिंग सेवा 25 बड़े स्टेशनों पर होगी शुरू

रेलवे की ई-कैटरिंग सेवा 25 बड़े स्टेशनों पर होगी शुरू

नयी दिल्ली। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की ई-कैटरिंग सुविधा फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू होगी और आरंभ में सिर्फ 25 बड़े स्टेशनों पर उपलब्ध होगी। निगम ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि करीब साढ़े 10 महीने तक बंद रहने के बाद फरवरी के पहले सप्ताह से ई-कैटरिंग सेवा

नयी दिल्ली। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की ई-कैटरिंग सुविधा फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू होगी और आरंभ में सिर्फ 25 बड़े स्टेशनों पर उपलब्ध होगी।

निगम ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि करीब साढ़े 10 महीने तक बंद रहने के बाद फरवरी के पहले सप्ताह से ई-कैटरिंग सेवा की शुरुआत होने वाली है। जिन स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध होती है यात्री उस स्टेशन के आने से पहले ही खाना बुक करा सकते हैं। स्टेशन आने पर खाना उनकी सीट पर पहुँचा दिया जायेगा।

ऑनलाइन और ‘फूड ऑन ट्रैक’ ऐप के माध्यम से बुकिंग के अलावा इस बार फोन के माध्यम से भी बुकिंग की सुविधा होगी। इसके लिए ‘1323’ नंबर दिया गया है।

Also Read  बाबा नीब करौली के संस्मरणों पर आधारित पुस्तक ‘महान संत नीब करौरी महाराज’ का हुआ विमोचन

ये भी पढ़ें- आईआरसीटीसी 31 जनवरी से चलाएगी आस्था सर्किट विशेष ट्रेन

सूत्रों ने बताया कि आरंभ में सिर्फ 25 बड़े रेलवे स्टेशनों पर ई-कैटरिंग सेवा शुरू की जा रही है। इनमें दिल्ली, मुंबई, हावड़ा, चेन्नई, बेंगलुरु जैसे मेट्रो शहर भी शामिल हैं। बाद में चरणबद्ध तरीके से इस सेवा का विस्तार दूसरे रेलवे स्टेशनों तक किया जायेगा। कोविड-19 से पहले तकरीबन 300 स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध थी।

महामारी के मद्देनजर पिछले साल 22 मार्च से यात्री ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया था। नियमित ट्रेनों की बजाय अभी सीमित संख्या में विशेष ट्रेनें शुरू की गई हैं, लेकिन ई-कैटरिंग और पैंट्री सेवा अब भी बंद है।

इन्पुट- यूनीवार्ता

Related Posts

Follow Us