नौकरी मांग रहे युवाओं को सरकार दे रही है बेरोजगारी: राहुल गांधी

नौकरी मांग रहे युवाओं को सरकार दे रही है बेरोजगारी: राहुल गांधी

नई दिल्ली- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि देश के युवा सरकार से नौकरी मांग रहे हैं लेकिन उन्हें अपमान और बेरोजगारी दी जा रही है। राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने शुक्रवार को ‘छात्र चाहते हैं नौकरी’ अभियान के दौरान सरकार की तीखी आलोचना की

नई दिल्ली- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि देश के युवा सरकार से नौकरी मांग रहे हैं लेकिन उन्हें अपमान और बेरोजगारी दी जा रही है।

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने शुक्रवार को ‘छात्र चाहते हैं नौकरी’ अभियान के दौरान सरकार की तीखी आलोचना की और कहा कि देश के जिन युवाओं को हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया गया था उन युवाओं के सपनों को कुचला जा रहा है।

सोशल मीडिया पर ‘छात्र मांगे नौकरी’ अभियान के तहत राहुल गांधी ने ट्वीट किया “लेकिन सरकार दे रही है- पुलिस के डंडे,वॉटर गन की बौछार, राष्ट्रविरोधी होने का टैग और बेरोज़गारी।”

Also Read नई पार्टी का गठन करेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, नाम और झंडा लॉन्च किया

ये भी पढ़ें- आत्मनिर्भर भारत के लिए युवाओं में आत्मविश्वास जरूरी: पीएम मोदी

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आने से पहले देश में हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन आज रोजगार की स्थिति यह है –“ बेरोजगारी पिछले 45 साल के चरम पर है, 28 लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं, भर्ती, इम्तिहान, परिणाम और ज्वाइनिंग का नामोनिशान नहीं।”

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव ने इससे पहले राज्य की योगी सरकार पर हमला किया और कहा,“ विज्ञापन की सरकार, झूठा सारा प्रचार, ट्विटर पर बांटे नौकरी, युवा को किया दरकिनार। योगी जी, ये जो पब्लिक है, सब जानती है। उत्तर प्रदेश के युवाओं से 70 लाख नौकरियों का वादा था मगर लाखों पद खाली पड़े हैं। युवा भर्तियों, परिणामों और ज्वाइनिंग का इंतजार करते-करते परेशान हैं।”

इन्पुट- यूनीवार्ता

Related Posts

Follow Us