ईपीएफओ के फैसले के विरोध में कल देशव्यापी प्रदर्शन

ईपीएफओ के फैसले के विरोध में कल देशव्यापी प्रदर्शन

नई दिल्ली- कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) की पेंशन योजना ईपीएस-95 के पेंशनधारक न्यूनतम पेंशन 7500 रुपए प्रति माह करने और चिकित्सा सुविधा प्रदान करने की मांग काे लेकर कल देशव्यापी प्रदर्शन करेंगे। ईपीएस 95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति ने सोमवार को यहां बताया कि कल दिल्ली में ईपीएफओ के 30 मार्च को जारी परिपत्र की

नई दिल्ली- कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) की पेंशन योजना ईपीएस-95 के पेंशनधारक न्यूनतम पेंशन 7500 रुपए प्रति माह करने और चिकित्सा सुविधा प्रदान करने की मांग काे लेकर कल देशव्यापी प्रदर्शन करेंगे।

ईपीएस 95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति ने सोमवार को यहां बताया कि कल दिल्ली में ईपीएफओ के 30 मार्च को जारी परिपत्र की प्रति जलाकर किया विरोध किया जाएगा। समिति ने कहा कि मार्च 2020 को प्रधानमंत्री ने ईपीएस-95 पेंशनधारकों उचित मांगों को मंजूर करने का आश्वासन दिया था और समाधान के लिए संबंधित मंत्री को निर्देश भी दिए थे। ईपीएफओ को उच्चतम न्यायालय ने भी ज्यादा पेंशन देने के आदेश दिये लेकिन उसे भी टाल दिया गया है।

समिति ने आरोप लगाया है कि ईपीएफओ ने उच्चतम न्यायालय और संसदीय समिति को भी ईपीएस-95 के बारे में सही जानकारी नहीं दी है।

Also Read  बाबा नीब करौली के संस्मरणों पर आधारित पुस्तक ‘महान संत नीब करौरी महाराज’ का हुआ विमोचन

ये भी पढ़ें- ईपीएफ की न्यूनतम पेंशन बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं

समिति ने कहा कि कल देशव्यापी विरोध कार्यक्रम के तहत ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालयों पर धरना दिया जाएगा और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे जाएगें।

इन्पुट- यूनीवार्ता

Related Posts

Follow Us