एयर इंडिया के सर्वर में लगी सेंध , लाखों यात्रियों का हुआ डाटा चोरी

एयर इंडिया के सर्वर में लगी सेंध , लाखों यात्रियों का हुआ डाटा चोरी

भारत की सबसे मशहूर एयरलाइंस एयर इंडिया ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि उसके सर्वर पर साइबर अपराधियों का हमला हुआ है। हैकर्स ने कंपनी के सर्वरों को हैक कर विश्व के करीब 45 लाख यात्रियों का डाटा चुरा लिया है। इसमें क्रेडिट कार्ड व पासपोर्ट आदि का का डाटा शामिल है।

भारत की सबसे मशहूर एयरलाइंस एयर इंडिया ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि उसके सर्वर पर साइबर अपराधियों का हमला हुआ है। हैकर्स ने कंपनी के सर्वरों को हैक कर विश्व के करीब 45 लाख यात्रियों का डाटा चुरा लिया है। इसमें क्रेडिट कार्ड व पासपोर्ट आदि का का डाटा शामिल है। 

क्रेडिट-डेबिट कार्ड के साथ-साथ पासपोर्ट का डाटा भी हुआ चोरी

भारत के मशहूर एयरलाइंस एयर इंडिया के सर्वर पर साइबर अपराधियों ने हमला कर उसके कीमती डाटा को चोरी कर लिया। आपको बता दें कि हैकरों ने सैकड़ों यात्रियों की निजी जानकारियां हासिल कर ली हैं। पैसेंजर सर्विस सिस्टम से चुराए गए डाटा में क्रेडिट कार्ड व पासपोर्ट का विवरण भी शामिल है। इससे पूरे विश्व के करीब 45 लाख यात्री प्रभावित हो सकते हैं।  

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

बयान में कहा गया है कि हमारे पैसेंजर सर्विस सिस्टम में यात्रियों की निजी जानकारियां स्टोर रहती हैं। इस पर हाल ही में साइबर हमला हुआ है। इस कारण कुछ यात्रियों का निजी डाटा हैकरों ने हथिया लिया है। 

Related Posts

Follow Us