आयुक्त ने निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का फीडबैक लिया

आयुक्त ने निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का फीडबैक लिया

उज्जैन। नगर निगम आयुक्त द्वारा मंगलवार को सफाई व्यवस्था के साथ-साथ सार्वजनिक एवं सुलभ शौचालयों की सफाई का निरीक्षण करते हुए कार्यरत अटेंडर को नियमित सफाई एवं पानी की पूर्ति रखे जाने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही सफाई मेट से वार्डों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के हाजिरी रजिस्टर एवं कार्य करने की स्थल की

उज्जैन। नगर निगम आयुक्त द्वारा मंगलवार को सफाई व्यवस्था के साथ-साथ सार्वजनिक एवं सुलभ शौचालयों की सफाई का निरीक्षण करते हुए कार्यरत अटेंडर को नियमित सफाई एवं पानी की पूर्ति रखे जाने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही सफाई मेट से वार्डों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के हाजिरी रजिस्टर एवं कार्य करने की स्थल की जानकारी ली गई।
साथ ही सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए नियुक्त किए गए वार्ड नोडल अधिकारियों से सफाई व्यवस्था का फीडबैक लेते हुए निर्देशित किया कि व्यवसायिक क्षेत्रों में दुकानदारों को डस्टबिन का उपयोग करने की समझाईश दें, वार्डों में सफाई के दौरान स्वीपिंग का कचरा बोरियों में ही भरवाया जाए, नालियों की भी नियमित रूप से सफाई करवाएं, वार्डों में कचरा वाहनों का सायरन बजाकर ही कचरा कलेक्शन करें जिससे रहवासियों को कचरा गाड़ी आने की जानकारी मिल सके। 
वर्तमान समय में डेंगू/मलेरिया जैसी बीमारियां पनप रही है इसके लिए लार्वा का छिड़काव किया जाए एवं जहां जल जमाव होता है वहां पानी की निकासी करते हुए सफाई करवाई जाए।
निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य उपायुक्त उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – आसिफ खान

Related Posts

Follow Us