IIT Kanpur : प्लेसमेंट के 8वें दिन हुई डॉलर की बरसात

IIT Kanpur : प्लेसमेंट के 8वें दिन हुई डॉलर की बरसात

ह पिछले साल की तुलना में 150% की बड़ी छलांग है, जबकि विगत वर्ष कुल 19 अंतरराष्ट्रीय ऑफर प्राप्त हुए थे। अब तक के उच्चतम पैकेज की ऑफर अंतर्राष्ट्रीय के लिए 274,250 अमरीकी डालर और घरेलू के लिए 1.2 करोड़ रुपये हैं। कुल मिलाकर अब तक 1 करोड़ रुपये से ऊपर के 49 ऑफर मिल चुके हैं।


कानपुर। IIT Kanpur के प्लेसमेंट सीजन 2021-22 में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए, आईआईटी कानपुर ने नियोक्ताओं द्वारा किए गए प्रस्तावों में नई ऊंचाइयों को देखा है। 1 दिसंबर को सीजन की शुरुआत करते हुए, संस्थान को दिन 8 के अंत में कुल 1062 प्रस्ताव प्राप्त हुए, जिनमें से 885 स्वीकार किए गए। यह 156 प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) के अतिरिक्त है, जो पहले ही स्वीकार किए जा चुके थे, जिनमें से 207 की पेशकश की गई थी।  

अब तक, 8वें दिन के अंत तक, संस्थान को 47 अंतर्राष्ट्रीय प्रस्ताव प्राप्त हुए। यह पिछले साल की तुलना में 150% की बड़ी छलांग है, जबकि विगत वर्ष कुल 19 अंतरराष्ट्रीय ऑफर प्राप्त हुए थे। अब तक के उच्चतम पैकेज की ऑफर अंतर्राष्ट्रीय के लिए 274,250 अमरीकी डालर और घरेलू के लिए 1.2 करोड़ रुपये हैं। कुल मिलाकर अब तक 1 करोड़ रुपये से ऊपर के 49 ऑफर मिल चुके हैं।

आई आई टी (IIT) कानपुर ने इस सीजन में अब तक एक्सट्रिया(Axtria), ईएक्सएल(EXL), ग्रेविटॉन(Graviton), गोल्डमैन सैचस(Goldman Sachs), आईसीआईसीआई बैंक(ICICI Bank), इंटेल(Intel), माइक्रोसॉफ्ट(Microsoft), ओला(OLA), रूब्रिक(Rubrik), सैमसंग(Samsung), क्वाडआई(Quadeye), उबर(Uber), टाइगर एनालिटिक्स (Tiger Analytics) जैसे शीर्ष रिक्रूटर्स को आकर्षित किया है।

Also Read वंदे भारत का कमाल, महज 3.5 घंटे में कानपुर से दिल्ली पहुॅचेगी ट्रेन

आई आई टी (IIT) कानपुर के प्रवक्ता ने कहा, “आई आई टी (IIT) कानपुर ने इस बार सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट हायरिंग ट्रेंड देखा है, संख्या बहुत उत्साहजनक है और पिछले वर्षों की तुलना में बहुत अधिक है। संस्थान और उसके छात्रों पर नियोक्ताओं का यह बढ़ता विश्वास, उत्कृष्टता के लिए आगे बढ़ने लिए आई आई टी (IIT) कानपुर के संकल्प को दर्शाता है। ”
अब तक कुल 1041 छात्रों ने 156 पीपीओ और 885 प्लेसमेंट फेज-1 ऑफर स्वीकार कर नौकरी हासिल की है। 8वें दिन तक, 287 कंपनियों ने अपनी भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली है और अगले कुछ दिनों के लिए कुछ और कंपनियां प्रतीक्षारत हैं।

Recent News

Follow Us