अमेरिका में तेजी से फैल रहा है कोरोना का नया स्वरूप

अमेरिका में तेजी से फैल रहा है कोरोना का नया स्वरूप

मास्को। अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड-19) का नया स्वरूप (स्ट्रेन) तेजी से फैल रहा है और मार्च तक कई राज्य इससे खतरनाक रूप से प्रभावित हो सकते हैं। एक नये अध्ययन में यह जानकारी दी गई है। एमईडीआरएक्सआईवी सर्वर पर रविवार को पोस्ट की गई रिपोर्ट में यह बात सामने आई है, जिसे प्रसिद्ध विश्वविद्यालय

मास्को। अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड-19) का नया स्वरूप (स्ट्रेन) तेजी से फैल रहा है और मार्च तक कई राज्य इससे खतरनाक रूप से प्रभावित हो सकते हैं।

एक नये अध्ययन में यह जानकारी दी गई है। एमईडीआरएक्सआईवी सर्वर पर रविवार को पोस्ट की गई रिपोर्ट में यह बात सामने आई है, जिसे प्रसिद्ध विश्वविद्यालय के 50 से अधिक वैज्ञानिकों के सहयोग से तैयार किया गया है।

रिपोर्टों के अनुसार अमेरिका में पिछले वर्ष नवंबर में कोरोना वायरस का यह नया स्वरूप फैला था।

ये भी पढ़ें- महामारी आपदा प्रबंधन में ‘टेक्नोरथी’ बना बिहार

रिपोर्टों में कहा गया, “हमें कैलिफोर्निया में पिछले वर्ष 27 नवंबर को कोरोना के नये स्वरूप का पता चला। अमेरिका के अन्य हिस्सों में दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 के बीच यह वायरस तेजी से फैला।”

कोरोना वायरस के इस नये एवं खतरनाक स्वरूप का पता सबसे पहले ब्रिटेन में चला था। ब्रिटेन में पिछले वर्ष सितंबर में इसका पता चला था जिसके बाद से लगातार यह यूरोप के कई देशों में फैलता चला गया।

इन्पुट- यूनीवार्ता

Related Posts

Follow Us