जल्द भारतीय एजेंसियों की हिरासत में होगा भगोड़ा माल्या

जल्द भारतीय एजेंसियों की हिरासत में होगा भगोड़ा माल्या

भारतीय बैंकों के साथ धोखाधड़ी कर लंदन भाग कर गये भगोड़े माल्या के वापस भारत आने की उम्मीद बढ़ गई है। बीते सप्ताह माल्या की याचिका को ब्रिटेन की हाई कोर्ट ने नामंजूर कर दिया था। माल्या ने हाई कोर्ट से भारत प्रयर्पण पर रोक लगाने की मांग की थी। याचिका का फैसला सुनाते हुए

भारतीय बैंकों के साथ धोखाधड़ी कर लंदन भाग कर गये भगोड़े माल्या के वापस भारत आने की उम्मीद बढ़ गई है। बीते सप्ताह माल्या की याचिका को ब्रिटेन की हाई कोर्ट ने नामंजूर कर दिया था। माल्या ने हाई कोर्ट से भारत प्रयर्पण पर रोक लगाने की मांग की थी। याचिका का फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने 2018 के उस फैसले को बरकरार रखा, जिसमें उन्हें भारत वापस भेजे जाने के आदेश हैं। अदालत ने माना कि माल्या ने अपनी कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के 2012 के पतन के लिए कई गलत बयान दिए हैं। कोर्ट के इस फैसले के बाद से भारतीय जांच एजेंसियों ने माल्या को वापस भारत लाने की उम्मीद जताई है।

गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलांइस के मालिक और जाने माने शराब कारोबारी विजय माल्या ने भारतीय बैंकों के साथ 9 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी। भारतीय जांच एजेंसियों की तरफ से दबाव बनाने पर वह रातों रात लंदन भाग गया था। फिलहाल माल्या के पास ब्रिटेन में सुप्रीम कोर्ट जाने का रास्ता खुला हुआ है।

Related Posts

Follow Us